बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh) का नाम हर किसी की जुबां पर होता है अमिताभ बच्चन की फिल्मों में कई बाल कलाकारों ने अमिताभ के बचपन का किरदार अदा किया है। इसी वजह से उन बाल कलाकारों को भी एक बड़ी पहचान मिली हुई है। अमिताभ बच्चन की फेमस फिल्म ‘कुली’ में अमिताभ का बचपन का किरदार निभाने वाले रवि वालेचा को अमिताभ बच्चन से ही जोड़ा जाता है। इस फिल्म में रवि वालेचा और अमिताभ बच्चन ने एक कुली का रोल किया।

इन फिल्मों में किया काम

रवि जब अपनी मासूमियत के साथ पर्दे पर आते हैं तो जनता उनको अमिताभ (Amitabh) बच्चन से ही जोड़ती है क्योंकि वह अमिताभ बच्चन की तरह ही दिखते हैं। जिस तरह अमिताभ बच्चन के कानों पर बाल, गंभीर चेहरा और आंखों में मासूमियत होती है उसी तरह रवि वालेचा की आंखों में भी मासूमियत देखी जाती है। कुली, अमर अकबर एंथनी, फकीरा, देश प्रेमी, मिस्टर नटवरलाल ये ऐसी फिल्में है जिसमें रवि ने अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार अदा किया है।

फिल्मी दुनिया को छोड़कर बिजनेस चुना

आज रवि वालेचा का नाम अमिताभ बच्चन की तरह सुर्खियों में तो नहीं लेकिन अपने किरदार की वजह से सभी के दिलों में छाए हुए हैं। एक इंटरव्यू के दौरान रवि ने बताया कि उनका परिवार चाहता था कि मैं पढ़ लिखकर एक अच्छा आदमी बनूं। और मैं पढ़ाई में भी काफी होशियार था। ऐसे में उन्होंने तय किया कि एक्टिंग के साथ-साथ अपनी पढ़ाई को भी जारी रखेंगे। अमिताभ बच्चन के साथ फिल्मों में काम करने के बाद रवि ने कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार भी किए और टीवी शो का हिस्सा भी बने। इसके बाद रवि ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़े : AR Rahman की बेटी Khatija की बिना नकाब के फोटो हुई वायरल, लोग हो गए खूबसूरती के फैन

पॉपुलर कारोबारी बने रवि वालेचा

आज रवि वालेचा का नाम पॉपुलर कारोबारी और टॉप प्राइवेट सेक्टर बैंकों में शुमार है। रवि ने अहमदाबाद के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से इंटरनेशनल बिजनेस और हॉस्पिटैलिटी में मास्टर डिग्री के बाद एक्टिंग को छोड़ दिया और अपने कारोबार को संभालने लगे। अपने कारोबार में रवि को बड़ी सफलता हासिल हुई। आज वह होटल इंडस्ट्री में एक बड़ा बिजनेस कर रहे हैं। उनकी बिजनेस की वैल्यू 300 करोड़ के पार हो गई है। टॉप प्राइवेट सेक्टर बैंकों को अपनी हॉस्पिटैलिटी सेवाएं देने के साथ-साथ उनको स्किल्स की भी ट्रेनिंग देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version