देश में एक बार फिर संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक का आयोजन किया है। आज की बैठक में प्रधानमंत्री मंत्रियों से वर्चुअल बैठक के माध्यम से बातचीत करेंगे। यह बैठक दोपहर 12:00 बजे शुरू होगी। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इस बैठक में शामिल होने की संभावना है। आज की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता को एक और बूस्टर डोज को मुक्त करने के लिए राज्यों से आग्रह भी कर सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री प्रेजेंटेशन देंगे

बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री राजेश भूषण एक प्रेजेंटेशन देंगे। एक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री दोपहर 12:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश में कोविड-19 स्थिति पर मुख्यमंत्री से बातचीत करेंगे। कई त्यौहार आने के साथ मोदी ने रविवार को लोगों से कोरोनावायरस के खतरे के प्रति सतर्क रहने और मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया है। इसके अलावा समय-समय पर हाथ धोने और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के लिए निर्देश भी दिए गए हैं।

कुल मामले 4,30,62,569 हो गए

देश में संक्रमण के कुल मामले 4,30,62,569 हो गए हैं। जिनमें एक्टिव केसों की संख्या 15,636 हैं। कोरोना से अब तक 5,23,622 लोगों की मौत हो चुकी है। कल मंगलवार के आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 2483 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। जबकि 1399 लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी। कोरोना के बढ़ते मामलों पर बात करने और कोरोना की गति को रोकने के लिए प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक अहम साबित हो सकती हैं। जिसमें कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े : यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने आज 150 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया, यहां चेक करें लिस्ट

बैठक में कई बड़े फैसले

बता दे कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने पहले विदेश में कोविड-19 जमीनी हालात को समझने के लिए मुख्यमंत्रियों और जिला अधिकारियों के साथ कई बार बैठक की है। और बैठक में कई बड़े फैसले भी लिए। फिलहाल देश में टीकाकरण अभी जारी है। और बच्चों का भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version