दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा कि हमारे यहां आईसीएमआर की सिफारिश से तीन गुना अधिक नमूनों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के नए दिशा निर्देश के मुताबिक बिना लक्षण वाले लोगों को जांच कराने की जरूरत नहीं है।

दिल्ली में कोरोना को लेकर राहत की खबर है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राजधानी में आज कोरोना के 17 हजार मामले आ सकते हैं।
स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार को दिल्ली में कोविड-19 की कथित ‘कम’ जांच की चिंताओं को दूर करने की कोशिश की। उन्होंने दावा किया कि यहां पर आईसीएमआर की सिफारिश से तीन गुना अधिक नमूनों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिनकी जांच करने की जरूरत है उनकी जांच की जा रही है।

स्थिर हो गए कोरोना के केस

राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह उम्मीद जताई है कि अगर दिल्ली में आने वाले दो से तीन दिनों में कोरोना के केस कम होते हैं तो लगाई गई पाबंदियां चरणबद्ध तरीके से हटा दी जाएंगी। उन्होंने बुधवार को कहा कि दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले स्थिर हो गए हैं और जल्द ही संक्रमण कम होने के आसार हैं।

और भी पढ़े शादी के सालों बाद क्यों हो जाते है पति पत्नी अलग, जानिए वजह

जैन ने शनिवार को कहा था कि ऐसा लगता है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 महामारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है और जब संक्रमण के मामले घटकर 15 हजार तक आ जाएंगे तो सरकार पाबंदियों में ढील देने पर विचार करेगी। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 20,718 नए मामले और 30 मरीजों की मौत दर्ज की गई जबकि संक्रमण की दर 30.64 प्रतिशत दर्ज की गई।

Share.
Exit mobile version