सांप का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। बात जहां जहरीले कोबरा की आती है तो जान की निकल जाती है। ऐसे ही एक जहरीले कोबरा ने महाराष्ट्र के वर्धा में एक बच्ची को काट लिया। कोबरा नाग बहुत जहरीला था जिसके बारे में सांप मित्र ने बताया। बच्ची का इलाज फिलहाल सेवाग्राम हॉस्पिटल में चल रहा है। सांप ने बच्ची को उस वक्त काटा जब वो अपने ही घर में रात को जमीन पर सो रही थी। बच्ची सांप से बचने के लिए चिल्लाती रही लेकिन माता-पिता भी बच्ची की मदद नहीं कर पाए।

सोती हुई बच्ची के गले में जा लिपटा सांप


दरअसल 7 साल की बच्ची पद्माकर गडकरी तालुका के बोरखेड़ी कलां गांव की रहने वाली है। जहां वो रात को तकरीबन 11 बजे अपने घर में जमीन पर बिस्तर लगाकर सो रही थी। बच्ची को रात को सोते हुए अपने गले पर कुछ कसता हुआ महसूस हुआ। जब सांस लेने में परेशानी हुई तो बच्ची ने आंख खोली और नजारा देखकर डर गई। कोबरा सांप बच्ची की गर्दन पर लिपटा था। बच्ची डर के मारे हिल-डुल नहीं पा रही थी। बच्ची ने हिम्मत करके माता-पिता को आवाज लगायी। बच्ची की घबराई आवाज सुनकर माता-पिता तुरंत दौड़कर आए और नाराज देखकर उनकी रूह कांप गई। आवाज सुनते ही पड़ोस के लोग घर पहुंच गए और सामने का नजारा देख वह भी घबरा गए और सांप म‍ित्र को बुलाया गया। सांप मित्र ने बताया कि यह कोबरा नाग है और बहुत जहरीला है।

यह भी पढ़े:सांप के काटने पर शख्स ने सांप को ही काटा, सांप की मौके पर मौत

1 घंटे तक गर्दन में लिपटा रहा सांप


सांप बच्ची के गर्दन पर 1 घंटे तक लिपटा रहा। बच्ची ने जैसे ही थोड़ा हिलने की कोशिश की। सांप ने बच्ची को काट लिया और तुरंत घर के बाहर निकल गया। बच्ची की  हालात देखकर माता-पिता का बुरा हाल है। बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। बच्ची का इलाज अभी चल रहा है। बच्ची की स्थिति देखकर आस-पास के लोग भी हैरान हैं। जिसने भी ये नजारा देखा उसके होश उड़ गये।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version