सिंघु बार्डर जहां किसान सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, वही पास में एक व्यक्ति के हत्या का मामला सामने आया हैं। जिसने सबको देहला कर रख दिया, युवक के शरीर में से उसके दोनों हाथ काट दिए गए हैं और उसके शरीर को वहां लगे बैरिकेड से लटका दिया गया। जब लोगों ने यह शव देखा तब से पूरे उस इलाके में हड़कंप मचा हुआ हैं, वहां मौजूद आंदोलनकारी पुलिस को शव के करीब तक नहीं जाने दे रहे थे। काफी मशक्कत के बाद कुंडली थाना पुलिस ने शव को वहां से उतारा और सिविल अस्पताल लेकर गए।

सूचना के अनुसार किसानों के मुख्य मंच के पास सुबह के वक्त यह शव लटका हुआ मिला था। मरे हुए व्यक्ति की उम्र करीबन 35 की होगी, उसके शरीर पर धारदार हथियारों से किए गए निशान मिले हैं। मृत व्यक्ति के हाथ को उसकी कलाई से काट दिया गया हैं, आरोप लगाया जा रहा हैं कि यह हत्या निहंगो ने किया हैं।

यह भी पढ़े- बांग्लादेश में मंदिरों के अंदर की गई तोड़फोड़, भड़के दंगे

किसान पिछले 9 महीनों से लगातार दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश की विभिन्न सीमा क्षेत्र पर कृषि कानून के खिलाफ धरना दे रहे हैं। 9 महीनों से ज्यादा लंबा खीच चुका इस आंदोलन के बीच में कई बार किसान संगठन और सरकार की बैठक हो चुकी हैं लेकिन अब तक इस मामले का कोई हल नहीं निकला हैं। किसानों का साफ-साफ कहना हैं जब तक सरकार यह कृषि कानून वापस नहीं लेती वह अपनी जगह से नहीं हिलेगे, तो सरकार भी कानून वापस ना लेनी की बात पर डटी हुई हैं लेकिन वह किसानों के अनुसार इसमें कुछ बदलाव करने को राजी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version