Delhi: दिल्ली सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र पाल गौतम ने विवादित बयान के बाद इस्तीफा सौंप दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि गुजरात चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल राजेंद्र पाल गौतम से नाराज थे। अब तमाम तमाशे के बाद गौतम ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। अपना इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि “मैं अपने समाज की हक की लड़ाई के लिए लड़ता रहूंगा और पिछले कई दिनों से मुझे और मेरे परिवार को धमकी दी जा रही है। मैं अपने कारण अपनी पार्टी का अहित होने नहीं देना चाहता। मैं पार्टी का एक सच्चा सिपाही हूं, इसलिए पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।”

‘हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं’

गौतम ने बयान में भाजपा पर उनके खिलाफ अफवाह फैलाने और दूर प्रचार करने का भी आरोप लगाया है। कहा गया है कि “भाजपा के प्रोपेगेंडा के कारण उनकी भावनाएं आहत हुई है। उनसे हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं।” मंत्री के वायरल हो रहे वीडियो में कार्यक्रम में शामिल हजारों लोग हिंदू देवी देवताओं की पूजा छोड़ने का संकल्प लेते हुए नजर आ रहे थे। वह भगवान बुद्ध की शिक्षाओं का अनुसरण करने का संकल्प ले रहे थे। बीजेपी ने इस घटनाक्रम को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। बीजेपी ने गौतम को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की थी।

राजेंद्र पाल ने किया ट्वीट

राजेंद्र पाल गौतम ने ट्वीट भी किया है कि आज महर्षि बाल्मीकि जी का प्रकट दिवस है एवं दूसरी और मान्यवर कांशीराम साहब की पुण्यतिथि भी हैं। ऐसे संयोग में मैं कई बंधनों से मुक्त हुआ हूं और आज मेरा नया जन्म हुआ है। अब मैं और अधिक मजबूती से समाज पर होने वाले अत्याचारों के अधिकारों की लड़ाई को बिना किसी बंधन के जारी रखूंगा। बता दे कि 54 साल के गौतम 2015 से दिल्ली विधानसभा के सदस्य हैं। गौतम दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री भी बने थे।

Also Read: Mulayam Singh Yadav: नेता जी के निधन पर भावुक हुए PM Modi, थ्रोबैक फोटोज शेयर कर बताया ‘इमरजेंसी का सैनिक’

2015 से सत्ता में आए गौतम

2015 के चुनावों में गौतम ने सेमापुर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी कर्मवीर को 48,821 वोटों से हराया था। इसके बाद 2020 के दिल्ली विधानसभा सीट से दोबारा जीत प्राप्त करके सत्ता में आए थे। अब उनके इस्तीफे के बाद कथित फुटेज का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली के मंत्री इस कार्यक्रम में खुले आम लोगों को इस तरह की शपथ दिला रहे थे और देश की धर्मनिरपेक्षता को विखंडित कर रहे थे।

Also Read: Mulayam Singh Yadav: 82 साल के मुलायम सिंह यादव राजनीति के रहे ‘मजबूत पहलवान’, 3 बार बने UP के CM

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version