कोरोना का कहर लोगों पर आफत बनकर टूट रहा है। देश हो या दुनिया लोग इसकी चपेट में आते ही जा रहे हैं। कोरोना की अभी तक कोई भी दवाई न बन पाने की वजह से लोगों की जान खतरे में है और कोरोना की वजह से ही लोग मर भी रहे हैं। भारत में भी कोरोना का सबसे बुरा हाल दिल्ली में देखने को मिल रहा है। कुछ दिनों से कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। एक सर्वे में चौंकाने वाली बात सामने आयी है। जिसमें बताया गया है कि, दिल्ली में हर चौथे आदमी को कोरोना है और स्थिति बहुत खराब है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, पिछले 24 घंटे में 7,053 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में 15 दिनों में कोविड-19 से 975 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली में प्रदूषण हवा में घुलता जा रहा है। जिसको कोरोना फैलाने का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। दिल्ली में 28 अक्टूबर के बाद से लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है, जब एक दिन में इतने सारे मरीज सामने आ रहे हों।


सर गंगा राम अस्पताल में मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष एस पी ब्योत्रा ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि, लगातार बढ़ते प्रदूषण के लेवल ने लोगों का सांस लेना मुश्किल कर दिया है। आपको बता दें, दिल्ली में अब तक 4,67,028 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिनमें से 4,16,580 लोग ठीक हो चुके हैं और 7,332 लोगों की मौत हो चुकी है। सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक पूरे भारत में 4,89,294 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। 52,718 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक देश में कोरोना संक्रमित कुल मामलों की संख्या 86,83,917 हो गयी है। ये आंकड़े ताजा मामलों के हैं। आपको बता दें, भारत में जितनी तेजी से कोरोना के ममाल बढ़ रहे हैं। उतनी ही तेजी से लोग ठीक भी हो रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version