Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी यानि कि AAP अपनी योजना के मुताबिक पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर लाने में कामयाब रही। बीते गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भले ही उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिला, लेकिन चुनावों में 5 सीटे जीतने के बाद आप के हौंसलें बुलंद हो गए हैं। ऐसे में आप ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक में संगठन को विस्तार देने की योजना पर ध्यान दिया है।

वहीं, गुजरात विधानसभा चुनावों में और निगम के नतीजों से पार्टी को काफी साहस मिला है। इसके चलते पार्टी के नेताओं ने अगले साल होने वाले राजस्थान और छत्तीसगढ़ सहित कई अन्य राज्यों में विधानसभा चुनावों की तैयारी की रूपरेखा पर ध्यान दिया। इसके साथ ही पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भी केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी की।

CM केजरीवाल का गुजरात के नतीजों पर बड़ा बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली में आयोजिति आप की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में एक बड़ा बयान दिया। सीएम केजरीवाल ने गुजरात में आम आदमी पार्टी को मिले चुनाव के नतीजों पर कहा, ‘गुजरात में 5 सीटें जीतना उतना ही मुश्किल हैं, जितना कि बैल से दूध निकालना।‘ गुजरात में आप के प्रदर्शन पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप को 14 फीसदी वोट मिलें, ये बैल से दूध निकालने जितना ही कठिन था।

Also Read- DELHI: CM केजरीवाल ने लोंगो से की खास अपील – ‘चीनी माल का बहिष्कार करें भारतीय, देश का होगा उद्धार’

सीएम केजरीवाल ने गिनाई ये उपलब्धियां

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी ने पहले पंजाब जीता, गोवा में 2 विधायक, दिल्ली नगर निगम में जीत हासिल की और अब गुजरात में 14 फीसदी वोट शेयर के साथ हमारे 5 विधायक हैं। केजरीवाल ने आगे कहा कि गाय से दूध तो हर कोई निकाल लेता हैं, मगर गुजरात में 5 विधायकों का जीतना बैल से दूध निकालने जितना मुश्किल काम था।

मेरा विजन पूरे देश को लेकर- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक दौरान कहा कि मेरा विजन आम आदमी पार्टी को लेकर नहीं बल्कि पूरे देश को लेकर है। केजरीवाल ने कहा कि मेरा विजन है कि हर बच्चे को बेहतर से बेहतर शिक्षा मिलें। साथ ही हम ऐसे इंडिया की परिकल्पना करते हैं, जहां पर गरीब के बच्चे को भी अमीरों के बच्चों की तरह ही अच्छी शिक्षा मिलें।

केजरीवाल लाना चाहते हैं ये बदलाव

केजरीवाल ने आगे अपनी बात को रखते हुए कहा कि हम ऐसी देश की परिकल्पना करते हैं, जहां के टॉप 10 विश्वविद्यालय पूरी दुनिया में टॉप 10 में आते हो। साथ ही अगर कोई इंसान बीमार होता है तो उसे इलाज के लिए बेहतर सुविधाएं मिलें। आज देश के सरकारी अस्पतालों की कंडीशन काफी खराब है। हमने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों की दशा को बदला है। इसी तरह से देश के सरकारी अस्पतालों को भी बेहतर करना होगा।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version