Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इन दिनों एक अलग ही अभियान में व्यस्त है। देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर चुका है। ऐसे में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज बुधवार को एक ऐतिहासिक अभियान को देश के सामने रखा। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में मेक इंडिया नंबर-1 कैंपेन की शुरुआत की।

सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा, आज हम प्रण लेते है कि जब तक हम भारत को नंबर एक देश नहीं बनाएंगे, चैन नहीं लेंगे। मैं देशभर में जाऊगा, लोगों को इस अभियान से जोडूंगा। हम 130 करोड़ लोगों का गठबंधन बनाएंगे, जब 130 करोड़ लोग एक साथ आ जाएंगे तो दुनिया में नंबर एक देश से बनने से कोई भी नहीं रोक पाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश की आजादी के 75 साल हो गए है और हमने इन 75 वर्षों में बहुत कुछ हासिल किया है। इसके बाद भी लोगों में गुस्सा है और सवाल है कि हमसे बाद में आजाद हुए कई देश हमसे आगे निकल गए, भारत क्यों पिछड़ गया। अगर हम देश को इन नेताओं के भरोसे पर छोड़ देंगे तो हम और पिछड़ जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Rohingya Refugees: रोहिंग्या शरणार्थियों को नहीं मिलेगा EWS फ्लैट, गृह मंत्रालय ने बयान जारी कर दिया आदेश

इन देशों का लिया नाम

सीएम केजरीवाल ने सिंगापुर, जापान और जर्मनी की बात करते हुए कहा कि ये देश आज विकसित देश हैं, लेकिन भारत इनसे पीछे क्यों रह गया। आज देश का हर नागरिक यही सवाल पूछ रहा है। केजरीवाल ने आगे कहा कि दुनिया के सबसे अधिक बुद्धिमान लोग भारत में रहते हैं साथ ही सबसे अधिक मेहनती लोग भी भारत में रहते हैं, फिर क्यों भारत पिछड़ गया। केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि इन नेताओं को अपना परिवार प्यारा है तो किसी को भ्रष्टाचार करना है तो किसी को अपने दोस्त प्यारे हैं। कोई देश को लूटने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि कई लोग मुझसे पूछते है कि क्या भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है, क्यों नहीं कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Air Conditioner: बेड में फिट होने वाला एसी बना देगा आपके कमरे को मनाली, कम कीमत में लाए अपने घर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version