Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में नई आबकारी नीति काफी विवादों में रही, ये विवाद इतना बढ़ गया कि दिल्ली सरकार को नई आबकारी नीति को वापस लेना पड़ा। ऐसे में आज से यानि कि गुरुवार से दिल्ली में पुरानी आबकारी नीति लागू हो गई है। आपको बता दें कि अब इसी नीति के तहत ही दिल्ली में शराब की बिक्री होगी।

पुरानी आबकारी नीति हुई लागू

इस पुरानी आबकारी नीति के तहत शराब के खुदरा व्यापार से निजी व्यापारयों को बाहर जाना पड़ा है। ऐसे में अब सिर्फ सरकारी दुकानों पर ही शराब की बिक्री होगी। इस बात से साफ है कि शराब पर मिलने वाली छूट भी अब नहीं मिलेगी। ये पुरानी आबकारी नीति अगले 6 महीने तक के लिए लागू रहेगी। ऐसे में अब दिल्ली में शराब की दुकानों को दिल्ली सरकार ही चलाएगी।

ये भी पढ़ें: Delhi News: CM केजरीवाल का बड़ा दावा- सिसोदिया पर CBI के छापे से गुजरात में AAP का वोट शेयर बढ़ा

आबकारी विभाग ने दी जानकारी

वहीं, दिल्ली आबकारी विभाग का दावा है कि दिल्ली में शराब की 300 दुकानें तैयार कर दी गई है। हालांकि, पहले दिन 240 दुकाने ही खुलेंगी। वहीं, दिल्ली में बुधवार को सभी निजी दुकानें बंद हो गई। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नई आबकारी नीति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद उसे वापस लेने का ऐलान किया था। साथ ही ये ऐलान किया था कि 1 सितंबर से पुरानी आबाकारी नीति को लागू कर दिया जाएगा। वहीं, सीएम केजरीवाल ने बीते वर्ष 17 नवंबर को नई आबकारी नीति को लागू करने का ऐलान किया था।

जल्द खुलेंगी इतनी और दुकानें

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभी दिल्ली में शराब की 250 निजी दुकाने हैं, अब इनकी जगह 300 से अधिक सरकारी दुकानें लेगी। वहीं, बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार आने वाले दिनों में इन दुकानों की संख्या में इजाफा करेगी। साथ ही सरकार की 500 और दुकानों को खोलने की योजना है। इससे शराब की आपूर्ति में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी।

ये भी पढ़ें: Whatsapp Banking: इस बैंक ने शुरु की वॉट्सऐप बैंकिंग, अब घर बैंठे होंगे सारे काम, नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version