दिल्ली में आज मौसम (weather) का मिजाज अचानक से पलट गया। जी हां, जहां दोपहर तक दिल्ली वाले चिलचिलाती धूप का सामना कर रहे थे, वहीं, शाम को 4 बजे के बाद आसमान में ऐसी घटाएं छाई कि दिल्ली वालों की शाम बन गई। तेज आंधी के साथ अच्छी-खासी बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में दिन में ही अंधेरा छा गया। इस बीच लगभग 90 किमी. की रफ्तार से हवाओं ने अपना जादू बिखेरा।

ओले और तेज हवा ने मौसम बनाया सुहाना

वहीं, इस बारिश से लोगों को काफी हद तक भीषण गर्मी से निजात मिली। वहीं, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम समेत आस-पास के इलाकों में कई जगहों पर भारी बारिश के साथ ओले गिरने की जानकारी भी सामने है।

आईएमडी ने पहले ही जारी की भविष्यवाणी

मौसम विभाग ने आज तेज आंधी और गरज के साथ बारिश होने की भविष्य पहले ही जताई थी। उधर, जहां एक तरफ इस बारिश से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को राहत मिली है। तो वहीं, दिल्ली के कई इलाकों में पेड़ टूटने और जाम लगने की खबरें भी सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: New generation Eeco Van: अपने आधुनिक फीचर के साथ आपको दीवाना बनाने आ रही है Maruti Suzuki की ये नई कार

कई जगहों पर पानी भरने की खबरें आई

इसके साथ ही दिल्ली एनसीआर की कई सड़कों पर पानी भरने की समस्या ने भी लोगों को परेशान किया। साथ ही सड़कों पर गाड़ियां धीरे-धीरे चल रही थी, तो वहीं, अब ऑफिस से निकलने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है।

वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है और वहीं, मंगलवार को इसमे 2 डिग्री तापमान बढ़ने की आशंका जताई है। यहां पर आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में 1 जून से लेकर 5 जून तक मौसम का मिजाज खुशनुमा रहने की पूरी उम्मीद है। ऐसे में दिल्ली वालों के लिए यह खास राहतभरी जानकारी होगी।

जामा मस्जिद को पहुंचा नुकसान

दिल्ली में अच्छी खासी हुई बारिश के बीच दिल्ली की मशहूर और सबसे बड़ी मस्जिद जामा मस्जिद को भी नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक, तेज हवाओं के कारण ऐतिहासिक जामा मस्जिद के गुबंद को नुकसान पहुंचा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version