मुंबई में भारी बारिश और बाढ़ ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर रखा है। कई गांवों से कनेक्शन तक टूट चुका है। एनडीआरएफ की तीन और टीमें चिपलून पहुंची हैं।  जबकि पहले से वहां मौजूद चार टीमें लोगों को बचाने में जुटी थी। चिपलून में हालात बेहद खराब हैं। रत्नागिरी जिले के पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश ने वशिष्ठी नदी के तल के पास चल रहे निर्माण को ध्वस्त कर दिया है। वहीं कोलकेवाडी बांध से पानी निकलकर आस-पास के शहरों को डूबा रहा है।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए कोंकण कोस्ट के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ठाणे, पालघर समेत आसपास के इलाकों में बारिश के कारण भयावह हालात हैं। पालघर-ठाणे लगातार हुई बरसात से ट्रांसपोर्ट पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। अभी तक पालघर में तीन लोगों के मरने की खबर आई है।महाराष्ट्र के कलई गांव में भी बारिश भारी के साथ लैंडस्लाइड होने से हालात खराब हैं। एनडीआरएफ की टीमों को लोगों को निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जगह जगह पानी होने से लोग एक ही जगह पर फंसे हुए हैं। एनडीआरएफ की टीमों के साथ आर्मी भी रेस्क्यू में लगी है।यह भी पढ़े बारिश से मुंबई कर रहा है त्राहिमाम, 30 से ज्यादा लोगों की मौत

रायगढ़ में अलग-अलग 4 जगह लैंडस्लाइड होने से कई लोग फंस गए हैं, 15 लोगों को निकाला गया है और 30 अभी भी फंसे हुए हैं। सातारा जिले में अभी भी बारिश लगातार जारी है। जलभराव से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। कोंकण रेल रूट पर सर्विस ठप होने के कारण करीब 6 हज़ार यात्री फंस गए हैं वहीं रत्नागिरी जिले में बारिश के कारण रेल सर्विस बंद हो गई थी। वहां भी यात्री फंस गये हैं। दोनों ही जगहों से एनडीआरएफ टीमों लोगों को रेस्क्यू करने में लगी है। कुछ लोगों को सही सलामत निकाल लिया है जबकि कुछ लोग लापता हैं।

Share.
Exit mobile version