सोमवार से छठ पूजा का महापर्व शुरू हो गया है, चार दिनों तक चलने वाले इस पर्व की आज नहाए खाए के शुभारंभ हो चुका है। इस दिन श्रद्धालु कद्दू-भात खाते है, यह परंपरा सालों से चली आ रही है। इस परंपरा के अनुसार सबसे पहले छठ व्रती भगवान सूर्य को याद कर उन्हें भोग लगाती हैं, इसके पश्चात बाकी के लोग इसका सेवन करते हैं।

दिल्ली में भी श्रद्धालु छठ का पर्व मनाते हैं, लेकिन वह किस परिस्थिति में छठ की पूजा करते है यह देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। श्रद्धालुओं ने आज यमुना नदी के जहरीले झाग के बीच स्नान किया, यह जहरीला झाग कितना हानिकारक हो सकता है यह बताने की जरूरत नहीं है।

आज दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में जहां यमुना नदी के अंदर जहरीली झाग तैर रही थी उसी के बीच श्रद्धालुओं ने स्नान किया। यमुना नदी के अंदर अमोनिया की मात्रा काफी बढ़ गई है, जो सेहत के लिए बेहद हानिकारक है। अमोनिया की मात्रा पानी में बढ़ने के कारण पानी की सप्लाई में भी दिक्कतें आ रही हैं।

यह भी पढ़े- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के ऐलान को हुए पांच साल, जानिए तब से अब तक क्या आए बदलाव

यमुना नदी की झाग भरी तस्वीरे जब से सामने आई है, उस वक्त से आम आदमी पार्टी के ऊपर जमकर तंज कसे जा रहें हैं। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि यह लोगों को सुविधा देने में कितने प्रतिबद्ध है यह नजर आ रहा है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल की सरकार के ऊपर बोला कि इसी वजह से यमुना में छठ मनाने से लोगों को रोका जा रहा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version