Diwali 2022: दिवाली और धनतेरस के त्यौहार पर उत्तराखंड सरकार के खजाने में भी धन वर्षा हुई है। दिवाली के सीजन में उत्तराखंड में जमीनों में मकानों की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। जिससे सरकार का राजस्व पिछले महीनों की मुकाबला में ज्यादा बढ़ गया है। रजिस्ट्री की संख्या बढ़ने के कारण ही सरकार का राजस्व बढ़ा है। जमीनों की रजिस्ट्री से 2.03 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ। बता दें कि दिवाली के सीजन में पिछले 20 दिनों में दोनों दफ्तरों से सरकार को 85.30 लाख का फायदा हुआ है।

2,375 मकानों की रजिस्ट्री

दिवाली सीजन के दौरान 2,375 मकानों की रजिस्ट्री कराई गई हैं। कोरोना काल में कारोबार की तरह जमीनों की खरीद-फरोख्त का कारोबार भी कम हो गया था। लेकिन अब इसमें बढ़ोतरी देखी गई है। पिछले 10 महीनों में हल्द्वानी उपनिबंधक दफ्तर में रजिस्ट्री से सरकार को 8.53 करोड का राजस्व प्राप्त हुआ। जबकि इस त्योहार के सीजन में जमीनों की बिक्री से सरकार को सबसे ज्यादा 85.30 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है। अब इस लिहाज से देखा जाए तो सरकार के राजस्व में करीब 20% की बढ़ोतरी हुई है।

Also Read: PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘रेवड़ी’ को लेकर किया वार, CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- ‘जनता का अपमान ना करें’

3.18 करोड़ का राजस्व

सरकार को जमीनों की रजिस्ट्री से ही 3.18 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ। इसी प्रकार उपनिबंधक द्वितीय कार्यालय को पिछले 10 महीनों में 4.24 करोड़ का राजस्व का फायदा हुआ है। अब इस दिवाली सीजन के दौरान उत्तराखंड सरकार पर धन वर्षा हुई है। जो काफी समय से रजिस्ट्री स्थगित की गई थी उनको भी कराया गया है।
Also Read: Maharashtra politics: एकनाथ शिंदे सरकार ने एमवीए के आधा दर्जन फैसलों पर लगाई रोक, राजनीति में आई तेजी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version