Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर राष्ट्रपति के चुनावों में खड़े हो सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को इस बात का संकेत दिया है कि वह फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने दो बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ा है और दोनों ही बार में विजयी रहा। मैंने पहले की तुलना में दूसरी बार अपना अच्छा प्रदर्शन किया। साल 2016 की तुलना में साल 2020 में लाखों वोट प्राप्त हुए थे। अब देश को फिर से सफल, सुरक्षित और गौरवशाली बनाने के लिए मुझे राष्ट्रपति चुनावों में खड़ा होना होगा।

ऐतिहासिक जीत प्राप्त करनी

बता दें कि उनका यह बयान हाउस सेलेक्ट कमेटी द्वारा कैपिटल हिल हिंसा में उनकी कथित संलिप्तता के लिए एक समन जारी होने के एक दिन बाद आया है। उनका कहना है कि नवंबर में रिपब्लिकन पार्टी के लिए एक ऐतिहासिक जीत प्राप्त करनी है। इसके लिए मेरे साथी और नागरिक जिस अविश्वसनीय यात्रा पर है, वह अभी से शुरु हो गई है। ट्रंप ने कहा कि साल 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिद्वंदी जो बाईडेन से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन हार ना मानते हुए उन्होंने दोबारा से चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।

Also Read: Diwali 2022: दिवाली पर उत्तराखंड सरकार को हुआ करोड़ों का फायदा, रजिस्ट्री से मिला 8.53 करोड़ का राजस्व

चुनावों में खड़े होंगे ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह 2024 के चुनावों में हिस्सा ले सकते हैं। क्योंकि ट्रंप ने 3 नवंबर 2020 को राष्ट्रपति चुनावों में अपनी हार स्वीकार नहीं की। उन्होंने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया। इन आरोपों के बाद डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने संसद भवन परिसर में हिंसा और इसमें दर्जनों लोग घायल हुए थे। इस हिंसा में 140 पुलिस अधिकारियों पर भी हमला किया गया। जिसमें करीब 80 अमेरिकी कैपिटल पुलिस और 60 मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के अधिकारी शामिल थे।

Also Read: Maharashtra politics: एकनाथ शिंदे सरकार ने एमवीए के आधा दर्जन फैसलों पर लगाई रोक, राजनीति में आई तेजी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version