देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। जिसकी वजह से अब तक कई सारे लोग मर चुके हैं। इस समय कब किसके साथ क्या हो जाए कोई नही जानता है ? इस बीच दिनों दिन बढ़ते कोरोना के मामले लोगों के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं। लेकिन इस चुनौती भरे समय में सबसे आगे खड़े डॉक्टर अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की जान बचा रहे हैं। देश में कोरोना हुई मौतों के बीच डॉक्टरों की मौत का आंकड़ा सामने आया है। इस आंकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, दूसरे लोगों की मदद करते करते अब तक कितने सारे डॉक्टर शहीद हो चुके हैं।


आपको जानकर हैरानी होगी कि,कोरोना की इस दूसरी लहर में अब तक 270 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है भारतीय चिकित्सक संघ के आंकड़ों के अनुसार, सबसे ज्यादा 78 डॉक्टरों की मौत बिहार में हुई है। इसके बाद यूपी में 37, दिल्ली में 29 और आंध्र प्रदेश में 22 डॉक्टरों की मौत हुई। कोरोना से देश का हाल बेहाल है।आपको बता दें, आईएमए की ओर लिस्ट जारी की गई है। जिसमे आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल का नाम भी शामिल है, जिनकी संक्रमण से सोमवार को मौत हो गई थी। इनको मिलाकर इस साल अब तक 748 डॉक्टरों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

इसके साथ ही भारत में पिछले साल कोविड से 748 डॉक्टरों की मौत हुई थी। रिपोर्ट में राज्य के हिसाब से आंकड़े दिए गए हैं, जिनमे बताया गया है कि, इस साल कोरोना से आंध्र प्रदेश में 22, असम में 3, छत्तीसगढ़ में 3, दिल्ली में 28, गुजरात में 2, गोवा में 1, हरियाणा में 2, जम्मू-कश्मीर में तीन, कर्नाटक में 8, केरल में 2, मध्यप्रदेश में 5, महाराष्ट्र में 14, ओडिसा में 10, पुडुचेरी में 1, तमिलनाडु में 11, तेलंगाना में 19, त्रिपुरा में 2, उत्तराखंड में 2, पश्चिम बंगाल में 14 डॉक्टरों की मौत हुई है। ये आंकड़े अपने आप में काफी चौकाने वाले हैं।


इसके साथ ही देश में अगर कोरोना के मामलो की अगर बात करें तो पिछले 24 घंटों में 276,110 कोरोना के नए मामले सामने आए । इसके साथ ही 3874 लोगों की जान चली गई है। इसके साथ ही 3,69,077 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। देश में इस समय 96,841 कोरोना के एक्टिव केस हैं। देश में लगातार कोरोना का टीकाकरण चल रहा है। अब तक 19 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version