New Delhi: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार सातवें दिन भी जारी है। किसान चाहते हैं कि सरकार नए कृषि कानूनों को वापस ले और पहले जैसी व्यवस्था फिर से बहाल करे। इसी मांग को लेकर किसान दिल्ली पहुंचकर धरना प्रर्दशन करना चहते थे, लेकिन किसानों को दिल्ली आने की अनुमती नहीं मिली। फिलहाल किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि अब किसानों के आंदोलन में महाराष्ट्र के किसान भी शामिल होंगे।

किसानों को मिल रहा भारी समर्थन:
कृषि कानूनों के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे किसानों को देशभर से भारी समर्थन मिल रहा है। कई फिल्मी हस्तियों से लेकर राजनेताओं ने किसानों को अपना समर्थन दिया है. कनाडा के प्रधानमंत्री ने भी किसानों के समर्थन में अपना संदेश दिया था, हालांकि कनाडा के प्रधानमंत्री की इसके लिए आलोचना भी हुई। वहीं किसान अभी भी दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं।

दिल्ली आएंगे महाराष्ट्र के किसान:
दिल्ली में जारी किसानों के आंदोलन में हिस्सा लेने महाराष्ट्र के किसान आने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार वो इस आंदोलन से जुड़ेंगे। महाराष्ट्र के किसानों का नेतृत्व खुद महाराष्ट्र सरकार में राज्यमंत्री बच्चू कडू करेंगे। इसके लिए चार नवंबर को अमरावती से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

12 हजार किसान आएंगे दिल्ली:
महाराष्ट्र सरकार में राज्यमंत्री बच्चू कडू की आगुवाई में आने वाली टीम का दावा है कि इस आंदोलन में लगभग 12 हजार किसानों के शामिल होने की संभावना है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन का काम भी पूरा कर लिया गया है।

Share.
Exit mobile version