New Delhi: किसानों का कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन लगातार सातवें दिन जारी है. किसान लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि सरकार इस कानून को वापस ले। हजारों कि संख्या में किसान राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में जमा हैं। हालांकि इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अनुरोध किया है कि आंदोलन खत्म कर चर्चा के माध्यम से इस समस्या का हल निकालने की कोशिश करें।

कृषि मंत्री ने क्या कहा:
तोमर ने कहा, ”दिल्ली के लोग संयम का परिचय दें. उन्हें तकलीफ है, इसका एहसास सरकार को भी है. किसानों से अनुरोध है कि आंदोलन का रास्ता छोड़कर चर्चा से हल निकालें. चर्चा चल रही है. कल भी किसान नेताओं के साथ बैठक है. हमारी कोशिश है कि जल्दी समाधान हो.”

किसानों ने क्या कहा:
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बोलने से ठीक पहले किसान संगठनों के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ-साफ कहा कि सरकार इन कानूनों को तत्काल रद्द करे। किसान नेता दर्शन सिंह ने कहा, ”तीनों कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने तक हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे.”

अभी फिल्म बाकी है:
वहीं सरकार द्वारा मांग नहीं माने जाने को लेकर किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि “अगर सरकार हमारी मांगें नहीं मानेगी तो हम और कदम उठाएंगे. सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी तो हम दिल्ली की और सड़कों को अवरुद्ध करेंगे”

Share.
Exit mobile version