कोरोना वायरस ने पिछले 6 महीनों से देश हो या दुनिया सभी लोगों को घरों में कैद होने के लिए मजबूर किया हुआ है। तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना वायरस को रोकने के लिए फिलहाल अभी तक कोई दवाई नहीं बन सकी है। इस बीच देश में कोरोना से बिगड़े हालातों को समान्य करने के लिए सरकार की तरफ से कड़े कदम उठाये जा रहे हैं। लोगों की समस्या को हल करने के लिए कई तरह की छूट दी जा रही हैं। इसी तरह लोगों तक ताजे फल और सब्जी पहुंचाने के लिए एक और किसान रेल चलाई गई है। ये ट्रेन आंध्रप्रदेश के अनंतपुर से दिल्ली के आदर्श नगर के लिए रवाना हुई थी। दक्षिण भारत से चलने वाली पहली किसान रेल है।


दक्षिण भारत से चलने वाली पहली किसान ट्रेन को केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास तथा पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी और रेल राज्यमंत्री सुरेश सी. अंगड़ी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही एक विशेष पार्सल ट्रेन को भी चलाया गया है।इस किसान ट्रेन के चलने से लोगों के बीच ताजी फल और सब्जियां पहुंचेंगे तो वहीं किसानों को भी सही दाम मिल सकेगा।


आपको बता दें, टमाटर, पपीता, कोको व चिली के उत्पादन में देश में आंध्रप्रदेश का पहला स्थान है। कोरोना की वजह से ट्रांसपोर्ट बंद होने के कारण फल और सब्जियां दिल्ली तक नहीं पहुंच पा रही थीं। जिसकी वजह से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन इस किसान ट्रेन के चलने से लोगों तक अब उनकी जरूरत का सामान पहुंचेगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version