देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सरकार किसी की भी रही हो अपराध का आंकड़ा कभी कमजोर नहीं हुआ है। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला सुरक्षा का दावा करते हैं वहीं रोजाना रेप, बलात्कार की बढ़ती वारदातें दावे की पोल खोल देते हैं। अब आपको 2 दिन पीछे लेे चलते हैं यानी 27 अगस्त को नोएडा में 24 घंटे के अंदर रेप और गैंगरेप की चार वारदात सामने आई। जिसके बाद महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस पर सवालिया निशान उठ खड़ा हुआ है। उत्तर प्रदेश का शो विंडो कहे जाने वाले गौतमबुद्ध नगर जिले में 5 जून को महिला और बाल सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने अलग से महिला डीसीपी और एसीपी की तैनाती की और इसे महत्वाकांक्षी योजना बताकर लोगों के मन से डर को भगाने की कोशिश की। पुलिस की प्रणाली तो बदल गई लेकिन कार्य प्रणाली पर कोई असर नहीं पड़ा। यह हम नहीं कह रहे हैं आकड़ें खुद अपना दर्द बयां कर रहें हैं। 24 घंटे में रेप, गैंगरेप और छेड़छाड़ की चार वारदातों से हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लेकिन इन वारदातों से सवाल आ खड़ा होता है, क्या यह सच्चाई है नोएडा में लड़कियां महफूज नहीं हैं?

ईकोटेक-3 में बच्ची से रेप

ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में रहने वाली एक 12 वर्षीय बच्ची के साथ 19 साल के युवक ने रेप की वारदात को अंजाम दिया। बच्ची शौच करने के लिए जंगल गई थी। जिसके बाद वह गंभीर हालत में घर पहुंची तो परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। आरोपी ने पहचान छिपाने के लिए मास्क पहनकर घटना को अंजाम दिया। तो पुलिस के लिए चुनौती बढ़ गई। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम गठित की गई और आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी महिला सुरक्षा वृन्दा शुक्ला ने बताया कि बच्ची अपने मकान से कुछ दूरी पर खाली प्लॉट पर शौचालय के लिए गई थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पहचान छिपाने के लिए मास्क पहनकर घटना को अंजाम दिया। आरोपी ने पुलिस पर तमंचे से फायर कर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया।

बादलपुर में अपहरण के बाद रेप की वारदात

दूसरी वारदात ग्रेटर नोएडा के बादलपुर कोतवाली एरिया के छपरोला गांव से सामने अाई जहां 15 साल की लड़की को पहले अगवा किया गया उसके बाद रेप की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया। सनसनीखेज वारदात में तीन लोग शामिल थे। गिरधरपुर का रहने वाला विशाल मुख्य आरोपी है जिसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर एक 11 साल की बच्ची की जिंदगी बर्बाद कर दी। बाच्ची को तीनों ने मिलकर कार से अगवा किया और जंगल में ले गए जहां जान से मारने की धमकी देते हुए, विशाल ने उसके साथ रेप किया और वारदात को अंजाम देने के बाद बच्ची को जंगल में छोड़ कर फरार हो गए। हालांकि जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तुरंत एक्शन लेते हुए तीनों दरिंदों को दबोच लिया गया है।

सलारपुर में 7 साल की मासूम से हैवानियत

रेप की तीसरी घटना दिल दहला देने वाली है। नोएडा थाना 39 एरिया के सलारपुर गांव में 7 साल की मासूम के साथ पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। गंभीर हालत में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीसीपी महिला सुरक्षा वृन्दा शुक्ला ने बताया कि आरोपी विवेक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी सलारपुर गांव का ही रहने वाला है। यह बच्ची के पड़ोस में रहता है।

सेक्टर 24 में नाबालिक पर गंदी नजर

चौथी खबर जो सामने अाई वह नोएडा के सेक्टर-24 थाना एरिया से है। यहां नाबालिक एक लड़की के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। परिजनों की माने तो लड़की के साथ पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने छेड़छाड़ की। परिजनों ने रेप का आरोप लगाते हुए पुलिस को मामले की तहरीर दी है। पुलिस आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रेप की घटना की जांच में जुट गई है।

Share.
Exit mobile version