कोरोना का कोहराम हर दिन तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में हर दिन कोरोना के आंकड़े नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। क्या आम, क्या खास कोरोना सभी को अपनी चपेट में ले रहा है। मध्य प्रदेश की सरकार लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं । शुक्रवार को यानी आज शिवराज सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल मिलाकर अभी तक शिवराज सरकार के 6 मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने ट्वीट के जरिए खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि, मैंने अपना तथा अपने परिवार और नज़दीकी स्टाफ़ का कोविड-19 टेस्ट, एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से कराया है जिसमें मेरी शुरूआती रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। अपील करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी से विनम्र निवेदन है कि विगत एक सप्ताह में मेरे सपर्क में आये हुए सभी साथी होम क्वारनटाइन हो जाए तथा अपनी जांच कराए। जल्द ही स्वस्थ होकर आप सभी के बीच आउंगा।

गोपाल भार्गव को था कोरोना का खौफ

मुख्यामंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यचक्ष वीडी शर्मा, मंत्री अरविंद भदौरिया और तुलसी सिलावट भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सीएम शिवराज जब पॉजिटिव पाए गए थे तो उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देश दिया था कि मध्य प्रदेश के सभी मंत्रीगण, सांसदगण एवं विधायकगण आगामी 14 अगस्त 2020 तक किसी भी प्रकार की मुलाकात, सार्वजनिक कार्यक्रम, मीटिंग्स, रैली, सभा इत्यादि में सम्मिलित नहीं होंगे। इसके बाद मंत्री गोपाल भार्ग ने ट्वीट का कहा कि आम जनता के हित में लिए गए इस निर्णय के परिपालन में आगामी 14 अगस्त तक मैं आप सभी से सीधी मुलाकात के लिए उपस्थित नहीं रह सकूंगा। लेकिन आपकी किसी भी प्रकार की तात्कालिक एवं अत्यधिक महत्त्व की सहायता के लिए मैं अपने मोबाइल नंबर 94251-71242 पर उपलब्ध रहूंगा। मेरा आप सभी से अनुरोध है कि बहुत आवश्यक होने पर ही मुझे कॉल करें, जिससे अधिकतम लोगों से संपर्क एवं उनकी मदद हो सके।

अब तक 6 मंत्री कोरोना पॉजिटिव

अब तक शिवराज कैबिनेट में 6 मंत्री कोरोना वायरस से पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रामखेलावन पटेल, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और अब पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव शामिल हैं। इनके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

MP में कोरोना का कोहराम

मध्य प्रदेश में एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 1147 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 50,640 हो गए हैं। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 14 और लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर 1185 हो गयी है। अब तक राज्य में 38,527 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं और अपने घर जा चुके हैं। फिलहाल मध्य प्रदेश में एक्टिव कोरोना केसे की संख्या 10,928 है।

Share.
Exit mobile version