कोरोना ने भले ही पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को हिलाकर रख दिया हो, लेकिन फोन कंपनियों पर इसका कुछ खास असर पड़ता हुआ नहीं दिखे रहा है। तभी तो आये दिन फोन कंपनियां एक से बढ़कर एक फोन लॉन्च करती रहती हैं। जिसका यूजर्स खूब फायदा उठाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे फोन्स के बारे में बतानें जा रहे हैं। जिनकी कीमत 15000 हजार से कम है और ये सभी फोन्स शानदार फीचर्स के साथ आपको शानदार कैमरा दे रहे है। चलिए आपको बताते हैं ऐसे कौन से जो आपके बजट में हैं।


Realme C12
Realme C12 को 18 अगस्त को कंपनी ने सबसे नए बजट स्मार्टफोन के रूप में भारत में लॉन्च किया था। जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसमें 6,000mAh की बैटरी भी शामिल होगी। Realme C12 एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी आएगा और इसमें वॉटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले notch दी जा रही है। इस फोन की कीमत 9,600 रुपये है। जिसमें आपको 3GB + 32GB स्पेस मिल सकती है।इसमें एक सुपर पावर सेविंग मोड भी है, जिसमें महज पांच प्रतिशत चार्ज के साथ 2.45 घंटे तक वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी गई है। Realme C12 में यूजर्स को ट्रिपल रियर कैमरा और एलईडी फ्लैश, रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा रहा है।Realme C12 माइक्रोसाइट को अपडेट किया है। फोन को धीमा- वीडियो कैप्चर और एक एचडीआर मोड के साथ आने के लिए कहा जाता है। इस शानदार फोन में आपको 6.5 इंच के मिनी-ड्रॉप डिस्प्ले मिल सकती है।आपको बता दें, Realme C12 इंडोनेशिया में लॉन्च हो चुका है। Realme C12 के अलावा, Realme भी Realme C15 को 18 अगस्त को अपने वर्चुअल इवेंट में लॉन्च करेगा। जिसमें आपको 3GB रैम + 64GB स्टोरेज मिल सकती है। इसके साथ ही इसकी कीमत 10000 रूपये हो सकती है।

Realme C15
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 18 अगस्त को Realme C15 का शानदार फोन लॉन्च कर दिया गया। ये फोन सस्ती कीमत पर अच्छा हार्डवेयर दे रहा है। इंडोनेशिया में पहले ही लॉन्च हो चुके इस फोन को 18 अगस्त को रात 12:30 बजे IST में एक वर्चुअल इवेंट के माध्यम से भारत में लॉन्च किया गया।भारत में Realme C15 की कीमत इंडोनेशिया में इसकी लॉन्च कीमत के बराबर ही होगी। ये फोन आपको 10, 000 रूपये में मिलेगा। अगर आपको इससे ज्यादा स्टोरेज का फोन चाहिए तो आप 4GB + 128GB स्टोरेज मॉडल खरीद सकते हैं। इसके लिए लिए आपको 12,700 रुपये देने होंगे।Realme C15 के भारतीय वैरिएंट के स्पेसिफिकेशंस भी इंडोनेशियन वर्जन की तरह ही होंगे। हाल ही में जारी किए गए टीज़र से पता चलता है कि फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 18W क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ 6,000mAh की बैटरी से लैस होगा।

Redmi Note 9 Pro
Redmi Note 9 Pro की लंबे समय से चर्चा हो रही है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण इस शानदार फोन के फीचर हैं। तभी तो एक बार फिर से Redmi Note 9 Pro की सेल शुरू हो गई है। आप Redmi Note 9 Pro को अब खरीद सकते हैं। कंपनी कोरोना की वजह से ये फोन आपको सिर्फ फ्लैश सेल में ही मिलेगा।Redmi Note 9 Pro को आप Amazon.in और Mi.com की साइट से खरीद सकते हैं। आपको बता दें लोगों की बढ़ती डिमांड की वजह से इस फोन को कई बार फ्लैश सेल के जरिए बेचा जा चुका है।इतना ही नहीं कंपनी ने लोगों को लाभ देने के लिए खास ऑफर भी निकाला है। अगर आप इस शानदार फोन को खरीदते हैं तो आपको 298 रुपए और 398 रुपए के अनलिमिटेड पैक पर डबल डाटा ऑफर मिलेगा।

Redmi Note 9 Pro के फीचर्स
Redmi Note 9 Pro के अगर फीचर्स की बात करें तो फोन में 4 GB रैम + 64 GB स्टोरेज है। इसके साथ ही अगर आप फोन में ज्यादा जीबी चाहते हैं तो आप 6 GB रैम + 128 GB स्टोरेज फोन को खरीद सकते हैं। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और क्वाड रियर कैमरा मौजूद है।इस फोन को दो रैम व स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। इसीलिए ये फोन खरीदारों की पहली पसंद बना हुआ है।

Redmi Note 9 Pro का कलर
Redmi Note 9 Pro को आपको ऑरोरा ब्लू, ग्लेशियर व्हाइट, और इंटरस्टेलर ब्लैक कलर में में मिलेगा। आप इन तीनों कलर्स में किसी को भी खरीद सकते हैं।

Redmi Note 9 Pro की बैटरी
फोन की बैटरी की अगर बात करें तो रेडमी के इस फोन में 5,020 mAH की दमदार बैटरी दी गई है। जो कि फास्ट चार्ज करेगी। इसके साथ ही फोन की बैटरी लॉन्ग लास्टिंग है।

Redmi Note 9 Pro की कीमत
Redmi Note 9 Pro की कीमत 13,999 रुपये से लेकर 16,999 रुपये तक रखी गई है। फोन की कीमत बजट में होंने के कारण लोग इसकी सेल का लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

Realme Narzo 10
Realme Narzo 10 के फीचर्स की अगर बात करें तो आपको इस शानदार फोन में 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी जा रही है। जिसे खरीदने के लिए आपको मात्र 11,999 रुपये ही चुकानें पड़ेंगे। फोन आपको तीन कलर ग्रीन, दैट वाइट और दैट ब्लू में मिलेगी।अगर आप ऑफर का लाभ लेना चाहते हैं तो आप ऐक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड और ऐक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड के जरिए 5 प्रतिशत की छूट ले सकते हैं। इसके साथ ही आप नो-कॉस्ट ईएमआई का भी लाभ ले सकते हैं।फोन में आपको 6.5 इंच एचडी+ LCD डिस्प्ले मिलेगी। इसके साथ ही अगर फोन के प्रोसेसर की बात करें तो फोने में आपको मीडियाटेक का ऑक्टा कोर Helio G80 प्रोसेसर दिया जा रहा है। फोन की स्टोरेज की बात करें तो आपको 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल रही है। आज चाहें तो इसकी स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।


फोन में आपको रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा दिया जा रहा है। जिससे आप कई शानदार तसवीरें खींच सकते हैं। वहीं फोन की बैटरी की अगर बात करें तो स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी जा रही है। इसके साथ ही आपको फास्ट सी टाइप चार्जर भी दिया जा रहा है।फोन की कीमत आपके बजट में है। जिसका लाभ आप आज रात 8 बजे की सेल से ले सकते हैं। क्योंकि फोन में ऑफर भी चल रहा है तो ये फोन आपके लिए बेहद सस्ता रहने वाला है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version