Gujarat Election: गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने सोमवार को राज्य सरकार के प्रत्येक घर को एक साल में 2 मुफ्त सिलेंडर देने के फैसले की घोषणा की। इसकी घोषणा करते हुए वघानी ने कहा कि “नागरिकों और गृहणियों को ₹1,000 करोड़ की राहत मिलेगी। राज्य सरकार ने एक साल में दो सिलेंडर मुफ्त देने का फैसला किया है।” वाघानी ने कहा कि इस योजना के लिए जितनी राहत 650 करोड़ रुपये तय की गई है, उससे 1,700 रुपये तक की राशि लोगों के घरों या जेब तक पहुंच सकती है। करीब 38 लाख गृहणियों को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है।

₹6-7 प्रति किलो का हो सकता है फायदा

मंत्री ने सोमवार को सरकार द्वारा संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) और पाइप्ड प्राकृतिक गैस (पीएनजी) पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में 10 प्रतिशत की कटौती की भी घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि “अगर हम सीएनजी में 10 फीसदी की कटौती पर विचार करें तो ₹6-7 प्रति किलो का फायदा होगा। इसी तरह पीएनजी पर 5-5.50 रुपये प्रति किलो का लाभ होने जा रहा है।” उन्होंने राज्य सरकार की इस घोषणा को व्यापक करार दिया और इसे राज्य सरकार की ओर से दिवाली का तोहफा भी माना।  उन्होंने कहा कि “इससे प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को लाभ होगा। पूरी राशि सीधे उनके खातों में जमा की जाएगी।”

Must Read: Bilkis Bano Case के दोषियों की रिहाई पर गुजरात सरकार ने SC में दाखिल किया जवाब

बीजेपी के लिए है बड़ा टारगेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए बीजेपी ने इस बार सरकार बनाने के लिए 150 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। टारगेट बड़ा है इसलिए चुनाव की तैयारियां बड़े स्तर पर की जा रही हैं। यही वजह है कि गुजरात चुनाव में खुद मोदी ने मोर्चा संभाला है। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार राज्य का दौरा कर रैलियां और रोड शो कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, कोर ग्रुप के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

Must Read: Delhi Liquor Scam: Manish Sisodia ने लगाया आरोप, कहा- ‘आप छोड़ने का डाला गया दबाव ‘, CBI ने दिया जवाब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version