Karim Benzema: रियल मैड्रिड के करीम बेंजेमा ने 2022 बैलोन डी’ओर इवेंट में पहली बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी प्राप्त की, जिसकी मेजबानी फ्रांस फुटबॉल ने की थी। पिछले सीज़न में 46 खेलों में अपने 44 गोल और 15 सहायता के कारण, बेंजेमा, जिन्होंने 2021-2022 में ला लीगा और चैंपियंस लीग जीता था, पेरिस में सोमवार की प्रस्तुति में बैलोन डी’ओर जीतने के लिए स्पष्ट पसंदीदा थे। वह 1998 में जिनेदिन जिदान के बाद यह पुरस्कार जीतने वाले पहले फ्रांसीसी हैं और कुल मिलाकर छठे हैं।

Also Read: Virat Kohli की बिंदास फैन गर्ल हुई वायरल, Ameesha Basera की खूबसूरत तस्वीरों से नहीं हटा पाएंगे नजर

रियल मैड्रिड टीम के साथी और 2022 यासीन अवार्ड के विजेता थिबॉट कर्टोइस स्पेनिश चैंपियन के लिए उत्कृष्ट रहे हैं। एक साल पहले चैंपियंस लीग के फाइनल में उन्होंने इंग्लिश चैंपियन मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

करीम बेंजेमा के लिए, सबसे प्रतिष्ठित व्यक्तिगत फुटबॉल पुरस्कार का विजेता नामित किया जाना पिछले सीज़न में रियल मैड्रिड के साथ उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मान्यता का शिखर है और इस बात का प्रमाण है कि वह फ्रांसीसी राष्ट्रीय टीम से दूर रहने के दौरान एक व्यक्ति और खिलाड़ी के रूप में बदल गए हैं। एक सेक्स टेप घोटाले के लिए। अंतिम बैलोन डी’ओर सूची में छह नामांकन होने के बावजूद, मैनचेस्टर के नीले पक्ष ने क्लब ऑफ द ईयर का सम्मान जीता।

Also Read:  Delhi Liquor Scam: Manish Sisodia ने लगाया आरोप, कहा- ‘आप छोड़ने का डाला गया दबाव ‘, CBI ने दिया जवाब

एक दौड़ में दूसरे वर्ष के लिए, बार्सिलोना ने कोपा ट्रॉफी जीती, जो वर्ष के युवा खिलाड़ी को दी जाती है। गवी को कैटालुन्या की ओर से सम्मान मिला। महिला बैलोन डी’ओर 2022 को एफसी बार्सिलोना की एलेक्सिया पुटेलस ने जीता, जिसमें आर्सेनल की बेथ मीड दूसरे स्थान पर रही।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version