गुजरात के मोरबी में एक नमक बनाने वाली कंपनी में बड़ा हादसा हो गया है। एक दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत हो गई है। खबरों की मानें तो दीवार के नीचे अभी 20 से ज्‍यादा लोग दबे हैं।

हलवद में सागर साल्ट नाम की कंपनी में यह हादसा हुआ। कंपनी में मजदूर नमक की बोरियों को लगा रहे थे इसी दौरान यह हादसा हुआ। प्रशासन ने इन बोरियों के नीचे करीब 30 मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए जेसीबी और कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। घटनास्थल पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मृतक के परिवारों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान
मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में पीएम ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। राज्य के श्रम एवं रोजगार मंत्री और स्थानीय विधायक बृजेश मेरजा ने कहा कि यह दुखद घटना हलवाड़ औद्योगिक क्षेत्र के अंदर स्थित समुद्री नमक की फैक्ट्री में हुई। उन्होंने कहा क‍ि कम से कम कारखाने के 12 श्रमिकों की मौत हो गई है। मलबे के नीचे फंसे अन्य लोगों को बचाने के प्रयास अभी भी जारी हैं।

अभी भी फंसे हैं कई मजदूर
जानकारी के मुताबिक, ये हादसा मोरबी जिले के हलवद में सागर सॉल्ट नाम की कंपनी में हुआ। दीवार गिरने से मलबे के भीतर करीब 30 मजदूरों के फंसे होने की खबर सामने आई है। हादसे में घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। हादसे के बाद शासन प्रशासन के आला अफसर घटना स्थल पर पहुचें हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को अलविदा कह गए हार्दिक पटेल ने पार्टी पर लगाया गुजरातियों का अपमान करने का आरोप

जेसीबी मशीन से हटाया जा रहा है मलबा
घटना स्थल पर दीवार के मलबे को जेसीबी मशीन की मदद से हटा कर मृतकों और घायलों को निकाला जा रहा है। घायलों को शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। हादसे में कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version