Himachal Election: हिमाचल चुनाव से पहले बीजेपी ने एक बड़ा कदम उठाया है। हिमाचल प्रदेश की सभी 68 सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जिसमें हिमाचल सरकार के एक वर्तमान मंत्री समेत 11 विधायकों का टिकट काट दिया गया। जिसके बाद टिकट कटने वाले विधायकों से लेकर उनके समर्थकों ने नाराजगी जताई। अब बीजेपी ने प्रेम सिंह द्रैक को 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। प्रेम सिंह पर आरोप है कि वे लंबे समय से पार्टी के खिलाफ काम कर रहे थे। ऐसे में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने प्रेम सिंह को 6 साल के लिए सस्पेंड किया।

विरोध करने का आरोप

बता दे कि प्रेम सिंह पर आरोप लगाया है कि वे बीजेपी प्रत्याशी का जमीन पर लगातार विरोध कर रहे हैं। इस बार पार्टी ने रामपुर सीट से कौल सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया। लेकिन प्रेम सिंह जोर देकर कह रहे हैं कि यह सीट अनुसूचित जाति वर्ग के प्रत्याशी के लिए आरक्षित है। कहा गया है कि लंबे समय से ऐसी शिकायतें आ रही थी कि प्रेम सिंह बीजेपी पार्टी के खिलाफ काम कर रहे हैं और ऐसी गतिविधियां भी शामिल है जिससे पार्टी को नुकसान होगा। इस तरह की शिकायतें आने के बाद तुरंत उन्हें निष्कासित कर दिया गया।

Also Read: 26/11 Terrorist Attack: हमले में पाकिस्तान का मिला कनेक्शन, UNSC की बैठक में ऑडियो क्लिप से हुआ बड़ा खुलासा

जयराम ठाकुर से की अपील

बता दें कि प्रेम सिंह लगातार अनुसूचित जाति के प्रत्याशी को टिकट न देकर पार्टी की गलती बता रहे हैं। उनके मुताबिक अंबेडकर बुद्धिजीवी मंच इसका विरोध करता है और समय आने पर उचित कदम भी उठाया जाएगा। प्रेम सिंह की तरफ से सीएम जयराम ठाकुर से भी अपील की गई कि कौल सिंह से टिकट वापस लिया जाए। प्रेम सिंह ने साल 2012 और 2007 के विधानसभा चुनाव में रामपुर से टिकट लिया था। इसके अलावा वह पूर्व आईएएस अधिकारी भी रह चुके हैं। लेकिन इस बार बीजेपी ने उनको कोई मौका नहीं दिया।

Also Read: Suryakumar Yadav: इंडिया के पूर्व कोच Ravi Shastri का बड़ा बयान, कहा – ‘मुझे लगता है कि वो तीनों फॉर्मेट का खिलाड़ी है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version