असम गुवाहाटी नगर निगम चुनाव के नतीजे आज रविवार को घोषित कर दिए गए हैं। जिसमें भारतीय जनता पार्टी को बड़ी ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है। बता दें कि गुवाहाटी नगर निगम में 60 में से एनडीए ने 58 सीटें हासिल कर ली है। बीजेपी ने 3 सीटें पहले ही निर्विरोध जीत ली थी। इस बड़ी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी नगर चुनाव परिणामों को लेकर गुवाहाटी के लोगों को धन्यवाद करते हुए ट्वीट किया और लिखा विकास के एजेंडे पर निर्माण करने के लिए भाजपा को असम में एक शानदार जनादेश दिया है इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं।

वही असम के सीएम हेमंत विश्व ने कहा कि इन चुनावों में बीजेपी और उसके सहयोगियों को 58 सीटें जिताने के लिए मैं गुवाहाटी के लोगों के सामने में नतमस्तक होता हूं।उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में जीत हासिल कर असम के लोगों ने हमारी विकास यात्रा को लेकर विश्वास जताया है।

बता दें कि असम के गोवा हाटी नगर निगम में 60 वार्डों में से 57 वार्डों में मतदान 22 अप्रैल को हुआ था बाकी के तीन पर भारतीय जनता पार्टी ने निर्विरोध जीत हासिल की थी गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी भी किस्मत आजमा रही थी, आम आदमी पार्टी का दावा था कि वह चुनाव में शानदार जीत हासिल करेगी लेकिन उसके खाते में महज एक ही सीट आई है।

आपको बता दें कि जीएमसी का चुनाव 9 साल के अंतराल के बाद हुआ है। 2013 में कांग्रेस ने प्रतिष्ठित बीएमसी चुनाव जिताने के आंतरिक कलह के कारण कई निर्वाचित पार्षद भाजपा में स्थानांतरित हो गए। शुक्रवार को हुए मतदान में 7,96,829 मतदाताओं में से लगभग 52.80 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version