ग्रेटर हैदराबाद में आज नगर निगम चुनाव हैं। जिसमें ओवैसी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। देश का ये एक ऐसा पहला नगर निगम चुनाव है, जब अमित शाह से लेकर जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ जैसे नेताओं ने रोड शो करके अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।नगर निगम के चुनावों में 1122 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। जिनमें से 150 पार्षद चुनावी मैदान में खड़े हैं। इन चुनावों में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा के बीच तीखी टक्कर देखने को मिल रही है। हैदराबाद ओवैसी की गढ़ माना जाता है।

जिसमें बीजेपी ने नगर निगम चुनावों के जरिये सेंध लगा दी है। वोटिंग सुबह सात बजे से शरू हो गई है और शाम छह बजे तक चलेगी। इन नगर निगम चुनावों के परिणाम चार दिसंबर को आयेंगे। पिछले नगर निगम चुनावों में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी लंगाना राष्ट्र समिति की जीत हुई थी। और दूसरे नंबर की पार्टी ओवैसी की थी। लेकिन इस बार बीजेपी ने मैदान में उतरकर पूरी बाजी ही पलट दी है। पिछली बार बीजेपी ने सिर्फ 4 सीटें ही जीती थीं। इस बार बीजेपी आलाकमान ने जिस तरह से अपनी ताकत झोंकी है। उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि, बीजेपी आने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version