हैदराबाद में बारिश ने भारी तबाही मचाई हुई है। जिसकी वजह से स्थानीय लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। बारिश से लोग वैसे ही बहुत परेशान थे। इस बीच कल रात बालापुर झील का बांध टूट गया। बांध के टूटते ही कई इलाकों में पानी भर गया और लोगों के सामान के साथ-साथ गाड़ियां पानी में बह गई। झील का बांध टूटने से सबसे ज्यादा तबाही हफीज बाबा नगर, फूलबाग, उमर कॉलोनी, इंदिरा नगर, शिवाजी नगर और राजीव नगर में देखने को मिली। इन इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गये हैं। जिसकी वजह से लोगों की जिंदगी थम गई है।बिगड़ते हालातों के देखते हुए NDRF की टीम भी लोगों की मदद के लिए पहुंच चुकी है। पानी में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है और हालात सामान्य करने की कोशिश की जा रही है।


हैदराबाद के बिगड़े हुए हालातों पर जीएचएमसी के निगरानी एवं आपदा प्रबंधन निदेशक विश्वजीत कामपति के एक ट्वीट करते हुए बताया कि, आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ मे बचाव कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने मौसम पर पूरी नजर बनाई है।
वहीं, पानी में फंसे लोगों से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने अपील की है कि, ”हैदराबाद के सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे घर के अंदर रहें और बाहर न जाएं, क्योंकि बाहर के हालात बहुत खराब है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि,हमने हालतों पर नजर बनाई हुई है। बहुत जल्द सब ठीक हो जाएगा। हैदराबाद में बालापुर झील का पानी चारों तरफ फैल चुका है। जिसकी वजह से लोग काफी दहशत में हैं। इसके साथ ही पुलिस और एनडीआरएफ टीम लोगों की मदद करने में जुटी हुई हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version