कल प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी। जिस में पेट्रोल डीजल के मुद्दे पर मोदी ने बड़ी बात कही। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्यों से पेट्रोल-डीजल से वैट कम करने की अपील की थी। मोदी के इस बयान के बाद देश में राजनीति शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी सरकार पिछले 3 साल में पेट्रोल डीजल की कीमतों को काबू रखने के लिए 1500 करोड रुपए खर्च कर चुकी है।

1500 करोड़ रुपए खर्च

ममता बनर्जी का कहना है कि मोदी का बयान एकतरफा और गुमराह करने वाला था। उनके द्वारा शेयर किए गए फैक्ट गलत है। हम पिछले 3 साल से पेट्रोल डीजल पर सब्सिडी दे रहे हैं इसके लिए हमने 1500 करोड़ रुपए खर्च किए। ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राज्य में पेट्रोल और डीजल पर टैक्स घटाने के लिए कह रहे हैं। हमारा केंद्र सरकार पर 97,000 करोड रुपए का बकाया है। अगर सरकार इसका आधा भी चुका देती है तो हम सभी टैक्स घटा देंगे।

3000 करोड रुपए की सब्सिडी

ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार की बकाया चुकाते ही पेट्रोल और डीजल पर 3000 करोड रुपए की सब्सिडी दी जाएगी। उनका कहना है कि सब्सिडी देने में कोई परेशानी नहीं है और फिर वह सरकार चलाइए। इतना ही नहीं टीएमसी ने ट्वीट कर कहा कि यह हमारा वादा है कि अगर केंद्र सरकार हमारे पुराने सभी बकाया चुका देती है तो हम अगले 5 साल के लिए पेट्रोल और डीजल से सभी टैक्स हटा देंगे।

यह भी पढ़े : Weather News: राज्यों में हीटवेव के चलते हल्की बारिश की संभावना, 1 मई से बारिश के आसार

17,31,242 करोड रुपए की कमाई

ममता बनर्जी ने दावा किया कि मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल से 2014 से अब तक 17,31,242 करोड रुपए की कमाई की हैं। लेकिन अब टैक्स घटाने के लिए राज्यों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इसी तरह ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि सरकार को यह पहले बताना चाहिए था कि पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम क्यों नहीं किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version