सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है। इस फैसले से सुशांत के फैन्स के साथ साथ जो लोग चाहते थे कि सुशांत को न्याय मिले वो सभी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से बहुत खुश हैं। परिणीति चोपड़ा, अंकिता लोखंडे, कीर्ति सेनोन, कंगना रनौत, नील नितिन मुकेश, मधुर भंडारकर, अक्षय कुमार समेत कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की सराहना की है। अब तक सुशांत सिंह राजपूत केस में आम जनता से लेकर कई सेलेब्रिटीज़ ने सुशांत के लिए सोशल मीडिया पर न्याय की मांग की है। लेकिन, कई लोग ऐसे भी थे जो इस केस के जरिये सुशांत और उनके परिवार को लेकर झूठी बातें या यूँ कहे लीजिये अफवाह फैलाने का काम कर रहे थे और उनमें से एक थे शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत। जिन्होंने,सुशांत केस से जुड़े हर मुद्दे पर अफवाह फैलाने का काम किया है। कभी संजय राउत कहा कि अगर पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि सुशांत की मौत कैसे हुई तो पुलिस को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि सुशांत और अंकिता लोखंडे का रिश्ता कैसे टूटा और किस वजह से से टूटा। इसके बाद ने संजय राउत कहा कि सुशांत सिंह राजपूत केस के मांमले में बिहार पुलिस टीम का दखल देना ठीक नहीं है। सीबीआई जांच न होकर सिर्फ मुंबई पुलिस को ही इस केस की जांच करनी देनी चाहिए। तो कभी शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ये भी कहा कि सुशांत अपने पिता की दूसरी शादी की वजह से खुश नहीं थे, जिसकी वजह से उन्हें काफी तनाव था। जिसके बाद संजय राउत की काफी निंदा हुई और उनसे माफ़ी मांगने के लिए भी कहा गया। लेकिन,संजय राउत ने माफ़ी नहीं मांगी। हद तो तब हो गयी जब संजय राउत ने मीडिया से कहा कि – आखिर सुशांत का परिवार चाहता क्या है ? मुंबई पुलिस की इन्वेस्टीगेशन सुशांत केस में पूरी होने ही वाली है,ऐसे में सुशांत के परिवार को चुप बैठना चाहिए। मतलब कमाल की बात है कि एक बाप ने अपना नौजवान,कामयाब और नेकदिल बेटा खो दिया। चार बहनों ने अपना सबसे छोटा भाई खो दिया जिन्होंने उसे माँ की तरह लाड़ से पाला था। सुशांत के परिवार ने अपने उस बेटे को खो दिया जिसे पाने के लिए उन्होंने तमाम पूजा अर्चना की थी। लेकिन फिर भी इन सारे बातों को दरकिनार करते हुए संजय राउत जी चाहते थे कि सुशांत का परिवार सुशांत के लिए इन्साफ मांगने की बजाए चुप बैठे।

फिलहाल तो अभी संजय राउत के तेवर कुछ बदले हुए नज़र आ रहे हैं। । अब सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि – महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य है जहां कानून का राज है। यहां सत्य और न्याय की जीत हमेशा होती है। यहां पुलिस और यहां के शासन के लिए कानून से ऊपर कोई व्यक्ति नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया उस पर सरकार के कानून के जानकार बात करेंगे। कानूनी कार्रवाई के बारे सरकार में जो कानून के जानकार हैं, मुंबई पुलिस के कमिश्नर या एडवोकेट जनरल ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बात कर सकते हैं, मेरे लिए इस पर बात करना सही नहीं है।

संजय राउत एक सवाल ये भी पूछा गया कि बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। जिसके जवाब में संजय राउत ने कहा कि इस्तीफे की बात करना ठीक नहीं है। इस्तीफे की बात की गई तो यह बात दिल्ली तक जाएगी। सुशांत सिंह के मामले में पहले दिन से राजनीति चल रही है। अब राजनीति बंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट ने इस पर फैसला लिया है तो सरकार फैसले का आदेश पढ़ने के बाद फैसला करेगी।

Share.
Exit mobile version