भारत में कोविशील्ड और कोवैक्सीन कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिल चुकी है। बहुत जल्द कोरोना से पीड़ित लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जायेगी। इस खबर के सामने आने से देशवासी बेहद खुश हैं। क्योंकि पिछले एक साल से जिस तरह से कोरोना ने देश और दुनिया के सामने चुनौती खड़ी की है। उससे लोग अब बहुत परेशान हो चुके हैं और बहुत जल्द कोरोना से राहत पाना चाहते हैं। दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तरफ से बयान जारी किया गया है और बताया गाया है कि, दिल्ली में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन किसे दी जायेगी?


स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बड़ा एलान
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बयान जारी करते हुए कहा है कि, दिल्ली में 3 लाख हेल्थकेयर वर्कर और 6 लाख फ्रंट लाइन वर्कर हैं। सबसे पहले हेल्थ केयर वर्कर फिर फ्रंट लाइन वर्कर और उसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और 50 साल से कम उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जायेगी। वही, कोरोना वैक्सीन की मंजूरी मिलेन के बाद भारत सरकार की तरफ से भी योजना तैयार की गई हैा। कोरोना वैक्सीन सबसे पहले 30 करोड़ लोगों को दी जायेगी। जिसमें 1 करोड़ हेल्थकेयर वर्कर्स, 2 करोड़ फ्रंटलाइन और जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारी और 50 साल से अधिक उम्र से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जीयेगी। ताकि सबसे प्रभावित लोगों को कोरोना माहामारी से राहत मिल सके।


भारत में कोरोना की स्थिति
भारत में अब तक कोरोना के मामले 1 करोड़ तीन लाख 23 हजार से ज्यादा हो चुके हैं। कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 49 हजार 435 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही 99 लाख 27 हजार लोग कोरोना की जंग जीत चुके हैं। भारत में इस समय कोरोना के मामले 2 लाख 47 हजार हैं। इस बीच राहत की खबर ये है कि, भारत में कोरोना के मामले तेजी से ठीक हो रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version