देश में एक बार फिर कोरोना पैर पसार रहा है। कई ऐसे राज्य है जहां करो ना के मामले में तेजी देखी जा रही है। ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल को फिर से लागू किया जाने लगा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रदेश के कुछ शहरों में एक बार फिर से मास्को अनिवार्य कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर समेत लखनऊ में भी मास्क को अनिवार्य कर दिया है।

बता दें कि यूपी में पिछले 1 हफ्ते से लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। जिसके बाद राज्य सरकार ने एहतियातन यह फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में पिछले 4 दिनों से लगातार कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में भी यूपी में 115 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 695 तक पहुंच गई है।

जनवरी महीने के बाद यह पहली बार है जब प्रदेश में कोरोना के इतने मामले देखने को मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में ही देखने को मिल रहे हैं।

यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में नोएडा में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में कोरोना के 10 मामले सामने आए हैं। इससे पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने एनसीआर और इससे सटे जिलों में प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद अब नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, हापुर मेरठ, बुलंदशहर और बागपत में फिर से मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके साथ यह भी निर्देश जारी किया गया है कि इन जिलों में जिन का टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें चिन्हित करके जल्द से जल्द टीकाकरण किया जाए। जिन लोगों में कोरोना के लक्षण देखने जा रहे हैं उनकी फौरन जांच हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version