Russia-Ukraine War News: यूक्रेन के गृह विभाग की ओर से कहा गया है कि, रूस ने पिछले 24 घंटों में यूक्रेन के दोनेत्स्क में हमले तेज कर दिए हैं। यहां की नौ बस्तियों को निशाना बनाया गया है, जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई वहीं नौ लोग घायल हुए। इस गोलीबारी में आवासीय इमारतों, रेलवे, इंफ्रास्ट्रक्चर व एक स्टेडियम को नुकसान हुआ है।

Russia Ukraine War Crisis: यूक्रेन के लविवि में सोमवार को एक मिसाइल हमले में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए। यूक्रेन के पश्चिमी और दक्षिणी इलाक़े ल्विव और निप्रॉपेट्रोस में अधिकारियों ने कई विस्फोटों की सूचना दी, जबकि एक रॉयटर्स के रिपोर्टर ने कीव में विस्फोटों की कई आवाज़ें सुनी। मीडिया आउटलेट सस्पिलने के अनुसार, निप्रॉपेट्रोस हमलों में दो लोग घायल हो गए। ल्वीव के मेयर एंड्री सदोवी ने कहा कि शहर पर पांच मिसाइल हमले हुए हैं। यूक्रेन के कीव में, रॉयटर्स के एक रिपोर्टर ने निप्रो नदी के बाएं किनारे पर धमाकों की कई आवाज़ें सुनी।

वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस को सामान्य नागरिकों के खिलाफ जानबूझकर हमला करके आंतक फैलाने के लिए आड़े हांतो लिया है। रूस ने जहां पूर्वोत्तर के शहरों में गोलीबारी जारी रखी हुई है वहीं मारियुपोल में आक्रमण तेज कर दिया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी सैनिकों पर इस दौरान आम नागरिकों पर अत्याचार और उनका अपहरण करने का आरोप लगाया है।

रूस के कब्जे में ब्रिटिश नागरिक, जॉनसन से वार्ता की मांग
रूस के सरकारी टीवी पर एक वीडियो प्रसारित किया गया है जिसमें कथित तौर पर पकड़े गए ब्रिटिश नागरिकों को दिखाया गया है। इनकी रिहाई के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से वार्ता की मांग की गई है।

यह भी पढ़े: Sanajy Dutt Drugs Addiction: संजय दत्त ने खोले जिंदगी के राज, बताया एक वक़्त पर लोग उन्हें ‘चरसी’ कहकर बुलाने लगे थे

गौरतलब है कि 24 फरवरी से चल रहे इस युद्ध में हजारों लोगों की जान जा चुकी है और करीब 50 लाख यूक्रेनी देश छोड़कर जा चुके हैं। रूस का दावा है कि अभी तक यूक्रेन मारियुपोल में अपने 4000 सैनिकों को गंवा चुका है। वहीं यूक्रेन का कहना है कि लड़ाई में पूरे देश भर में उनके 2500 से 3000 सैनिकों की जान गई है। यूक्रेन की सरकार ने कसम खाई है कि वे आखरी सांस तक लड़ेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version