बढ़ते कोरोना केसों का असर अब घरेलू फ्लाइट्स पर भी दिखने लगा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब घरेलू उड़ानों को कम करने का फैसला लिया गया है। इंडिगो एयरलाइंस ने 3 जनवरी को घोषणा की है कि वह कोलकाता, दुर्गापुर और बागडोगरा को दिल्ली और मुंबई से जोड़ने वाली अपनी उड़ानों को सोमवार और शुक्रवार तक सीमित कर देगा। ये फैसला कोरोनोवायरस मामलों के मद्देनजर नए COVID-19 प्रतिबंधों के साथ लिया गया है।  नए प्रतिबंध के साथ अब इंडिगो दिल्ली और मुंबई से जोड़ने वाली घरेलू  यात्री उड़ानों को हफ्ते में केवल दो बार ही जाने की अनुमति देगा।

दिल्ली-मुंबई के लिए सीमित होंगी फ्लाइट

अगले तीन महीने तक इन रूट्स पर फ्लाइट संख्या सीमित (Daily Flights) रहेगी। जिससे अब आगे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कहा जा रहा है कि सीमित फ्लाइट होने के साथ-साथ किराया भी बढ़ाया जा सकता है। एयरलाइन ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप, हम दिल्ली और मुंबई से कोलकाता, दुर्गापुर और बागडोगरा के लिए उड़ानों के संचालन को केवल सोमवार और शुक्रवार तक सीमित कर रहे हैं। बता दें कि कोविड को देखते हुए बंगाल सरकार ने कई प्रतिबंध लगाए हैं। जिसमें नई दिल्‍ली (New Delhi) और मुंबई (Mumbai) के लिए राज्‍य से अब हफ्ते में दो दिन ही फ्लाइट्स जानें की अनुमति होगी।

यह भी पढ़े: Delhi weekend curfew:अब वीकेंड पर भी रहेगा कर्फ्यू, निजी दफ्तरों में 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करेंगे कर्मचारी

एयरलाइन ने जारी किया बयान


एयरलाइन ने कहा है कि सीमित क्षमता से मार्गों पर हवाई किराए पर मुद्रास्फीति प्रभाव पड़ सकता है।इंडिगो ने बयान में कहा, प्रभावित ग्राहक धनवापसी का दावा करने या वैकल्पिक उड़ानें चुनने में सक्षम होंगे। वैकल्पिक उड़ानें चुनने या धनवापसी का दावा करने के लिए हमारी वेबसाइट www.goindigo.in पर “प्लान बी” पर क्लिक करें। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा रहा है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version