NEW DELHI: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में खानपोरा ब्रिज पर शुक्रवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया। जिसमें सीआरपीएफ के दो जवानों समेत चार लोग घायल हो गए।सुरक्षा की दृष्टि से घटनास्थल पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया हैं इलाके की चारों तरफ से घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है। आस-पास के इलाकों को सील कर दिया गया है। इस हमले की चपेट में आए लोगों के नाम ASI कश्मीरी किस्कू, दयानंदर कुमार, कमलेश सिंह और गौतम मंडल है।

ग्रेनेड बारामूला शहर के खानपोरा ब्रिज पर सीआरपीएफ के गश्ती दल पर फेंका गया। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विस्फोट में सीआरपीएफ के दो जवान, एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका इलाज चल रहा है। ऐसा पहली बार नहीं है जब आतंकियों ने हमारे देश के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया हो। इससे पहले बीते बुधवार को भी बारामुला के राफियाबाद इलाके में ग्रेनेड फेंका गया था. लेकिन वो बीच सड़क पर ही फट गया। इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पिछले कुछ महीनों में कई आतंकियों का सफलतापूर्वक सफाया किया है।

यह भी पढ़े जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद…CCTV में कैद हुई आतंक की गवाही, AK-47 से खेला मौत का खेल

बता दें इस महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बडगाम जिले में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। साथ ही पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।सीआरपीएफ द्वारा पकड़े गए एक स्थानीय आतंकवादी द्वारा अपने सहयोगियों के ठिकाने के बारे में खुलासा करने के बाद आतंकी मॉड्यूल के नेटवर्क के बारे में पता चला था। उस स्थानीय आतंकी की पहचान चून बडगाम निवासी मोहम्मद यूनिस मीर के रूप में हुई।

Share.
Exit mobile version