अफगानिस्तान से अमेरिकी और नाटो बलों की वापसी के बीच तालिबान ने बदले की कार्रवाई के तहत देश के दक्षिणी हिस्से में एक हास्य कलाकार की हत्या की जिम्मेदारी ली है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में हास्य कलाकार नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वान को दो लोग थप्पड़ मारते और उन्हें गालियां देते हुए नजर आए थे। जुमेरात को तालिबान ने काॅमेडी एक्टर नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वान की हत्या कर दी गयी। वीडियो वायरल होने के बाद तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने स्वीकार करते हुए कहा है कि दोनों लोग तालिबान से जुड़े थे। मुजाहिद ने काॅमेडी एक्टर की हत्या की पुष्टि करते हुए कहा कि वीडियो में काॅमेडी एक्टर नजर मोहम्मद उर्फ खाशा को थप्पड़ मारते और उन्हें गालियां देने वाले दोनों शख्स को गिरफ्तार किया गया है और उनपर मुकदमा चलेगा।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने काॅमेडी एक्टर नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वान पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि कंधार प्रांत के निवासी नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वान अफगान नेशनल पुलिस के सदस्य थे। नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वान की हत्या पर तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि तालिबान के सदस्यों को हास्य कलाकार को गिरफ्तार कर उनकी हत्या करने के बजाय तालिबान की अदालत में पेश करना चाहिए था। बता दें, इस नृशंस हत्या ने प्रतिशोध के तहत हमलों की आशंका बढ़ा दी है, साथ ही इस नृशंस हत्या से तालिबान के तमाम दावा दुनिया के सामने खोखला साबित हो रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में तालिबान ने कहा था कि तालिबान अमेरिकी सेना या अमेरिकी संगठनों के साथ सरकार के लिए काम कर चुके लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। उसके बाद इस तरह की नृशंस हत्या तालिबान की बदले की नापाक सोच को एक्सपोज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर दिल्ली में घंटों चली भाजपा सांसदों की बैठक, हेमा मालिनी और रवि किशन नदारद

बता दें तालिबान ने बदले के कार्रवाई के तहत महिलाओं पर अत्‍याचार के बाद अब अन्‍य लोगों पर भी इस्‍लामी कानून लागू करना शुरू कर दिया है। अब अफगानिस्‍तान में बदला लेने के लिए हत्याओं की आशंका और बढ़ गई क्योंकि अमेरिका और नाटो के सैनि‍कों ने अफगानिस्‍तान से जाने को अंतिम रूप दे दिया है।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version