जम्मू कश्मीर में केन्द्र सरकार की तरफ से जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर आतंकियों के खात्मे का अभियान चलाया जा रहा है। जिसकी वजह से घाटी में पहले से बेहतर हालात नजर आ रहे हैं। एक समय था जब जम्मू कश्मीर धरती पर स्वर्ग के साथ साथ आतंकियों का गढ़ कहा जाता था। लेकिन अब हालातों में काफी बदलाव आये हैं। आतंकियों को निबटाने के लिये चलाये जा रहे अभियान के बीच आज जम्मू के पुलवामा के पंपोर में आतंकी हमला हुआ। जिसमें सीआरपीएफ के 5 जवान घायल हो गये।

यह आतंकी हमला पुलवामा में पंपोर बाईपास पर आंतकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस की गश्ती पार्टी पर किया है। इस हमले में पांच जवान घायल हो गए हैं। इस आतंकी घटना के बाद सेना ने तुरंत हालातों पर काबू पाते हुए पूरे इलाके में घेराबंदी कर ली है और तलाशी अभियान चला रही है। ताकि आतंकियों का पता लग सके। आपको बता दें, एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में सेना और पुलिस की टीम ने हथियार बरामद किये थे। जिसमें भारी मात्रा में गोला-बारूद समेत एके 47 राइफल, तीन मैक्जीन और पिस्टल मिली थी। इतनी बड़ी संख्या में हथियारों के मिलने से हड़कंप मच गया था। इस घटना के बाद से ही पूरी घाटी मे जगह-जगह सर्च अभियान चलाये जा रहे हैं। वहीं, रविवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर किया गया था। जिसके बाद भारत की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इस घटना की जानकारी भारत के रक्षा मंत्रालय की तरफ से दी गई थी।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version