बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठा-पटक का दौर जारी है। जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। खबर थीं कि श्याम रजक अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले थे। हालांकि इससे पहले ही JDU ने श्याम रजक पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया है।

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने श्याम रजक पर कार्रवाई करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। श्याम रजक फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी श्याम रजक पर एक्शन लेते हुए मंत्रिमंडल से हटा दिया है। बिहार के राज्यपाल फागु चौहान ने भी नितिश कुमार के फैसले पर मुहर लगा दी है।

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रवक्ता राजीव रंजन ने बताया कि श्याम रजक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। उनकी हाल की गतिविधियों पर नजर डाले तो वो पार्टी के खिलाफ थे, इसलिए पार्टी ने उनके खिलाफ ये कार्रवाई करने का फैसला किया।

अब सियासत गलियारों में श्याम रजक के आरजेडी में शामिल होने का कयास तेज हो गया है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि श्याम रजक JDU मे शामिल होने से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में थे। वह बिहार की राबड़ी देवी सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्री भी रह चुके हैं।

Share.
Exit mobile version