कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाने का आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि BJP और RSS भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप को अपने नियंत्रण में रखते हैं, और इनके माध्यम से फर्जी खबरें और नफरत फैलाते हैं। राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा कि,” वे इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं”।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘BJP और RSS का भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप पर कब्जा है। वे इसके जरिये फेक न्यूज और नफरत फैलाने का काम करते हैं। वे इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं।

दरअसल, फेसबुक के कर्मचारियों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में ऐसे कई लोग हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाते हैं। कर्मचारियों का कहना है कि वर्चुअल दुनिया में नफरत वाली पोस्ट करने से असली दुनिया में हिंसा और तनाव बढ़ता है।

राहुल गांधी ने रविवार सुबह एक ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सभी को भारतीय सेना
की क्षमता और शौर्य पर विश्वास है। सिवाय प्रधानमंत्री के। पीएम मोदी पर बड़ा आरोप लगाते हुए आगे लिखते हैं कि उनकी कायरता से
चीन हमारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है, और उनका झूठ ये सुनिश्चित करता है कि वो जमीन चीन के पास ही रहेगी।

Share.
Exit mobile version