Jharkhand News: इससे पहले भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों को राज्य से बाहर ले गए थे। बीजेपी लगातार राज्य सरकार पर तंज कस रही है।

झारखंड में सियासी हलचल एकबार फिर तेज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक झारखंड सरकार में शामिल यूपीए के विधायक आज शाम 4.30 बजे रायपुर रवाना हो जाएंगे। इन विधायकों के लिए इंडिगो की फ्लाइट बुक की गई है। यूपीए के विधायकों की आज भी एक बैठक मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के आवास पर हुई। सूत्रों के मुताबिक अब यूपीए के विधायकों को रायपुर शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है।

इससे पहले विधायकों के साथ खूंटी गए थे सोरेन

इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ शनिवार को अचानक खूंटी के लिए रवाना हो गए थे। सोरेन मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों एवं सभी विधायकों को तीन बसों में लेकर दोपहर लगभग दो बजे अपने आवास से निकले थे और खूंटी जिले के इस पर्यटन स्थल पर लगभग तीन घंटे रुकने और आनंद उठाने के बाद सभी शाम छह बजे वापस रांची के लिए रवाना हो गये थे।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: उत्तराखंड की राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल, भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री दिनेश धनै

सोरेन पर मंडरा रहा विधानसभा सदस्यता जाने का खतरा

दरअसल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा है। झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को विधायक पद के अयोग्य ठहराने का आदेश निर्वाचन आयोग को भेज सकते हैं। इससे पहले गठबंधन के विधायकों को रायपुर शिफ्ट कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: राजनाथ सिंह के दौरे के बाद 8-10 सितंबर को अमित शाह का राजस्थान दौरा, ओबीसी मोर्चा की बैठक

झारखंड की राजनीतिक स्थिति

बता दें कि, सोरेन ने एक सितंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इसमें जनता के हित से जुड़े कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। वहीं, सोमवार यानी 29 अगस्त को हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन की विधायकी पर भी चुनाव आयोग में चर्चा हुई लेकिन, इस पर कोई फैसला नहीं हो सका।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version