Uttarakhand News: उत्तराखंड जन एकता पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै भाजपा में शामिल हो सकते हैं। धनै कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल बढ़ी है।

सियासी हलकों में सोमवार को दिनभर पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं गरमाती रहीं। भाजपा के प्रदेश अध्यभ महेंद्र प्रसाद भट्ट से धनै की मुलाकात ने इन चर्चाओं को हवा दी। धनै भाजपा अध्यक्ष से उनके ऋषिकेश स्थित आवास पर मिले। इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच लंबी मंत्रणा हुई। सोशल मीडिया पर इस मुलाकात के फोटो भी वायरल हुए। फोटो वायरल होते ही धनै के भाजपा ने जाने की अटकलों का बाजार गरमाने लगा।

लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की पांचों सीटें लगातार दूसरी बार भी भाजपा के खाते में गई हैं। पार्टी ने आने वाले चुनाव में इन सभी सीटें को जीतने के लिए कार्यकर्ताओं को मिशन सौंप दिया है। लिहाजा, हर विधानसभा क्षेत्र में विपक्षी दलों व निर्दलीय दमदार नेताओं के साथ ही सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े व्यक्तियों पर पार्टी की नजरें हैं। उजपा के प्रदेश अध्यक्ष धनै से वर्ष 2012 में टिहरी से निर्दलीय विधायक निर्वाचित हुए हैं।

वे कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में वे टिहरी से भाजपा प्रत्याशी किशोर उपाध्याय से काफी कम अंतर से चुनाव हारे थे, जबकि ऋषिकेश से दिनेश धनै के बेटे कनक धनै ने चुनाव लड़ा, हालांकि वे भी चुनाव हार गए थे लेकिन उनका प्रदर्शन दमदार रहा। दिनेश धनै टिहरी नगर पालिका अध्यक्ष के साथ ही छात्रसंघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: राजनाथ सिंह के दौरे के बाद 8-10 सितंबर को अमित शाह का राजस्थान दौरा, ओबीसी मोर्चा की बैठक

धनै फिर कहां से लड़ेंगे चुनाव

पूर्व कैबिनेट मंत्री अगर भाजपा में शामिल होते हैं तो फिर आने वाला विधानसभा चुनाव किस सीट से लड़ेंगे, यह बहस भी शुरू हो गई है। दरअसल, ऋषिकेश, नरेंद्रनगर, धनोल्टी और टिहरी सीट भाजपा के पास हैं। फिलहाल इनमें से सभी मजबूत चेहरे। अलबत्ता प्रतापनगर सीट कांग्रेस ने इस बार भाजपा से छीनी है। ऐसे में धनै भाजपा में शामिल होते हैं तो पार्टी उन्हें वहां भी परख सकती है।

ये भी पढ़ें: Bhupendra Chaudhary Resignation: यूपी बीजेपी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, कही ये बात

जयश्री राम तो सभी को कहना चाहिए। राजनीतिक व्यक्ति हूं तो राजनीति तो होती ही रहनी चाहिए। अपने क्षेत्र के विकास के लिए लगातार सक्रिय रहना जरूरी है। पार्टी कार्यकर्ताओं से राय मशविरा के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

दिनेश धनै, अध्यक्ष, उत्तराखंड जन एकता पार्टी

धनै मेरे अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने ने भी मिलने का आग्रह किया था। दोनों के बीच राजनीतिक मसलों पर चर्चा हुई। इस दौरान मैंने उनसे पार्टी समेत भाजपा में शामिल होने का आग्रह भी किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version