Karnataka: राष्ट्रपति बनने के बाद से द्रौपदी मुर्मू ने अपने दोनों की शुरुआत कर दी है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 26 से 28 सितंबर तक कर्नाटक का दौरा करेंगी। अब उनके विदेश दौरे की बात करें तो वह ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन पहुंची थी। अब वहां से लौटने के बाद एक बार फिर चार्ज संभाल लिया है। वही अब द्रौपदी मुर्मू की राष्ट्रपति के रूप में ये किसी भी राज्य की पहली यात्रा होगी। अपने दौरे में वह आज चामुंडी हिल्स, मैसूर से मैसूर दशहरा महोत्सव का उद्घाटन करेंगी।

27 सितंबर को बेंगलुरु दौरा

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक कल 27 सितंबर को अपने दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रपति द्रौपदी बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के एकीकृत क्रायोजेनिक इंजन निर्माण सुविधा का उद्घाटन करेंगे। द्रौपदी मुरमू हुबली धारवाड़ नगर निगम द्वारा हुबली में आयोजित सम्मान समारोह ‘पौरा सनमान’ में भी शामिल होंगी। इसके अलावा धारवाड़ में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान धारवाड़ के नए परिसर का भी उद्घाटन करेंगी।

Also Read: Rajasthan: सचिन पायलट को सीएम बनाने से पहले ही बगावत पर उतरे विधायक, अशोक गहलोत ने रखी तीन मांगे

वायरोलॉजी की आधारशिला

इस खास अवसर पर वर्क वर्चुअल रूप में जोनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलॉजी की आधारशिला भी रखी जाएगी। इस दिन राष्ट्रपति सेंट जोसेफ विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी और उनके सम्मान में कर्नाटक सरकार द्वारा बेंगलुरु में आयोजित एक नागरिक स्वागत समारोह में भी भाग लेंगी। बता दे कि बेंगलुरु दौरे के बाद राष्ट्रपति 14 अक्टूबर को त्रिपुरा का दौरा करेंगे। त्रिपुरा में राष्ट्रपति 105 साल पुराने ऐतिहासिक पुष्पबंता पैलेस में डिजिटल संग्रहालय का शिलान्यास करेंगी।

Also Read: Himachal Accident: कुल्लू में दर्दनाक हादसे में 7 आईआईटी छात्रों की मौत, खाई में गिरी बस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version