मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम 2021 का आयोजन 4 जून से 13 जून 2022 तक किया जाएगा। 8 मई को पंचकूला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में खेलो इंडिया यूथ गेम का मस्कट और लोगो लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। खेलों के लिए दो-तीन बहुउद्देशीय हॉल, सिंथेटिक ट्रैक, एथलीट ट्रैक का निर्माण किया जा चुका है।

पांच भारतीय खेल शामिल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इनमें अंडर 18 से 25 खेलों में 5 भारतीय खेल भी शामिल है। और यह खेल पंचकूला के अलावा शाहाबाद, अंबाला, चंडीगढ़ और दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे। इन तीनों में देशभर के लगभग 8500 खिलाड़ी भाग लेंगे। मनोहर लाल ने आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से खेलो इंडिया यूथ गेम के आयोजन को लेकर समन्वय समिति बैठक में विस्तृत चर्चा की।

युवा अधिकारियों की टीम गठित की

बैठक में प्रदेश के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन खेलों के आयोजन के लिए युवा अधिकारियों की पूरी टीम लगाई गई है। जो हर प्रतिस्पर्धा स्तर की पूरी निगरानी करेंगे। ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।मुख्यमंत्री ने कहा कि इन खेलों में हरियाणवी संस्कृति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। और आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान स्वतंत्रता संग्राम के असंख्या हीरोस की कहानी तथा प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों का परिचय प्रदर्शनी को भी दर्शाया जाएगा।

यह भी पढ़े : पानी भरने को लेकर हुआ झगड़ा, रेता महिला का गला

खेलो को समर्पित थीम पर फोकस

वही खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का कहना है कि हरियाणा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की दिशा में सराहनीय कार्य हुआ हैं। इसके अलावा प्रदेश के महिला खिलाड़ियों ने भी विदेशों में आयोजित हर खेल में परचम लहराया है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विद्यार्थियों का रुझान खेलों की तरफ और ज्यादा बढ़े इसके लिए खेलो को समर्पित थीम पर फोकस किया जाए। खेलो इंडिया यूथ गेम में नए-नए आइडियाज के साथ कार्य किया जाए ताकि देश भर में हरियाणा की और अधिक चर्चा हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version