बिहार उपचुनाव में दोनों सीटों पर आरजेडी की करारी हार हुई है। दोनों ही सीटों पर जेडीओ का कब्जा हुआ है। कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के अमन भूषण हजारी ने लगभग 12 हजार मतों के अंतर से आरजेडी के उम्मीदवार गणेश भारती को हरा दिया। तारापुर में जदयू के राजीव कुमार सिंह ने आरजेडी के उम्मीदवार अरुण कुमार साह को भी हरा दिया। हार के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है उन्होंने कहा है कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं। हमने कड़ा मुकाबला दिया ।हमारी कोशिश यही थी कि बेरोजगारी, महंगाई और अन्य मुद्दे पर लड़े।

तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि हमारे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था हम पहले भी 75 सीट पर थे और अब भी 75 पर हैं। उन्होंने कहा हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं। कुछ लोग जनादेश में विश्वास नहीं रखते। तेजस्वी ने कहा पहली बार कुशेश्वरस्थान में 95 में आखिरी बार जनता दल ने चुनाव लड़ा था। जब से राष्ट्रीय जनता दल बना तब से हमने वहां चुनाव नहीं लड़ा था। इस उपचुनाव में हम खड़े हुए। हमने यह जमीनी मुद्दे उठाए एक अच्छी परंपरा शुरू हुई। कुशेश्वरस्थान में पहली बार लड़ने के बावजूद हमने अच्छा मुकाबला दिया। जो मंत्री सत्ता में बैठे हैं और गांव के हालात भूल गए हैं। वह लोग भी बहुत डोर टू डोर गए।

इसके बाद तेजस्वी ने कहा कि तारापुर में सेकंड लास्ट बॉल तक कड़ा मुकाबला हम लोगों ने किया। कुशेश्वरस्थान में जदयू के प्रत्याशी को सहानुभूति वोट मिले। हमने सारी चीजों को जनता के सामने और इलेक्शन कमीशन के सामने रखा। हमने प्रमाण के साथ सारे मुद्दे उठाए। प्रशासन पर हमें भी विश्वास रखना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version