मध्य प्रदेश की सियासत एक बार फिर से खबरों में छा गई है। इसके पीछे उपचुनाव बताये जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा है। लेकिन उससे पहले वो 2 घंटों तक मौन भी रहे। शिवराज का विरोध प्रदर्शन कमलनाथ के द्वारा इमरती देवी को लेकर दिए बयान पर किया गया था। बीजेपी की तरफ से ये मौन विरोध प्रदर्शन सुबह 10 से लेकर दोपहर 12 बजे तक किया गया। जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान की तुलना महाभारत में दुर्योधन के द्रौपदी को लेकर किये गये बयान से की और जमकर निशाना साधा।

इसके साथ ही शिवराज सिंह ने कहा कि, मुझे उम्मीद थी कि, कमलनाथ अपने बयान पर कोई सफाई देंगे लेकिन उन्होंने तो नवरात्रि में महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाई हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, कमलनाथ ने वो सभी सीमाएं लांघ दी हैं। जिसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी। तो वहीं, दूसरी तरफ खुद इमरती देवी ने अपने ऊपर कमलनाथ की टिप्पणी की आलोचना करते हुए उन्हें कलंकनाथ बता दिया। इमरती देवी ने कहा कि, मैं एक गरीब घर की महिला हूं और आज राजनीति में आ रही हूं और ये बात कमलनाथ को बर्दाश्त नहीं हो रही है। जिसकी वजह से वो एक महिला का असम्मान कर रहे हैं।

आपको बता दें, कमलनाथ ने जिस महिला पर विवादित बयान दिया है उन्होंने सिंधिया के साथ ही बीजेपी में एंट्री की थी। जिसके बाद भाजपा ने उन्हें मंत्री बना दिया था। बस इसी बात से कमलनाथ बेहद गुस्से में थे। उन्होंने अपनी सीएम की कुर्सी जाने की भड़ास उपचुनाव के दौरान निकालते हुए इमरती देवी पर अभद्र टिप्पणी कर दी। फिर क्या था?  बीजेपी ने इस मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस के खिलाफ मौर्चा खोल दिया और कांग्रेस कमलनाथ के बायन से बुरी तरह से घिर गई। आपको बता दें, मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव होना है। कमलनाथ इसी चुनाव के आसरे सत्ता में वापसी का सपना देख रहे हैं। लेकिन इमरती देवी पर उन्होंने कुछ ऐसा बोल दिया है। जिससे कांग्रेस की जमकर किरकिरी हो रही है और कमलनाथ अपने बयान पर सफाई दे रहे हैं। लेकिन वो भी अच्छी तरह से जानते हैं कि, उन्होंने एक महिला पर अभद्र टिप्पणी करके कांग्रेस और अपने लिये मुसीबत खड़ी कर ली है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version