मोदी सरकार की तरफ से अभी कुछ दिन पहले ही किसान बिल पेश किया गया था। जिसमें किसानों के हितों के दावे किये गये थे। इसके बाद भी देशभर के किसानों ने मोदी सरकार के इस किसान बिल का जमकर विरोध करते हुए इसे काला बिल बताया था। हालाकि सरकार की तरफ से लगातार कहा जा रहा था कि, इस बिल से किसानों को आजादी मिलेगी। तमाम विरोध के बाद बिल पास हो चुका है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश से एक ऐसी दिल दहला देने वाला घटना सामने आयी है। जिसने सबकों चौंका के रख दिया है। मध्य प्रदेश मे दो किसानों ने गरीबी और कर्ज के चलते फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया है। दोनों किसानों की आत्महत्या की ये खबर राज्यो के अलग-अलग इलाकों की जरूर है, लेकिन किसानों की समस्या एक जैसी ही है। ये घटना मध्य प्रदेश के सागर जिले की है।

मृतक किसानों के परिवारों का कहना है कि, फसल बर्बाद होने और कर्ज ना चुका पाने की वजह से इन दोनों ही किसानों ने मौत को गले गलाया है। एक किसान ने पेड़ पर फांसी लगातार कर आत्महत्या कर ली है तो वहीं दूसरा सफल बर्बादी की वजह से लापता हो था। जिसके बाद उसके मरने की खबर सामने आयी। इन दोनों ही किसानों के परिवार वालों का कहना है कि, काफी समय से फसल बर्बाद हो रही थी। जिसकी वजह से किसान काफी सदमे में थे। इसी कारण से इन दोनों किसानों ने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया है।

पेड़ पर लटकर जान देने वाले किसान के परिवार का कहना है कि, ”इस साल दो एकड़ के खेत में सोयाबीन की फसल लगाई थी लेकिन इस साल भी फसल बर्बाद हो गयी। जिसकी वजह से मृतक सदमे में आ गया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही शव को पॉस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। इस खबर के सामने आने से लोगों की तरफ से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है और सभी लोग दुख जताते हुए सवाल उठा रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version