MP News: मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार अपनी तरफ से तैयारियों में जुट गई है। वहीं, दूसरी तरफ एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें कि शिवराज सरकार ने चुनावों से पहले स्थानीय प्रतिनिधियों के लिए अपना पिटारा खोल दिया है।

सम्मेलन में सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

सीएम शिवराज ने नगर निकाय के जन प्रतिनिधियों के सम्मेलन में एक बड़ा बयान दिया। सीएम शिवराज ने इस दौरान कहा कि नगर निकाए, नगर निगम और नगर पंचायतों के अध्यक्ष, उपाध्यक्षों, सभापति, महापौर और पार्षद के मानदेय और भत्तों को दोगुना किया जा रहा है। शिवराज सरकार के इस ऐलान से उन्हें सीधा फायदा होगा। वहीं, ये ऐलान उनके लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है।

Also Read- UP NEWS: राहुल गांधी के विवादित बयान की CM योगी ने की निंदा, कहा- ‘जवानों को कटघरे में खड़े करने से बचना चाहिए’

सीएम शिवराज ने की ये बड़ी घोषनाएं

इसके साथ ही सीएम शिवराज ने नए नगरीय निकाय के विकास के लिए 80-80 लाख रुपये देने का ऐलान किया। नगरीय निकायों में सड़कों की मरम्मत के लिए 770 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। वहीं, राज्य के सफाई कर्मचारियों के लिए मृत्यु बीमा को 2 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपये की घोषणा की गई।

गरीब को मिलेगा पट्टा-सीएम शिवराज

इसके साथ ही जहां पर भी नगरीय निकाय के ऑफिस नहीं है, वहां पर इसके निर्माण के लिए 1 करोड़ की राशि दी जाएगी। इसके अलावा नगर पालिका के कई पद खाली हैं। इन्हें भरने के साथ ही नए सीएमओ की भर्ती भी की जाएगी। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने कहा कि शहर में जो गरीब 31 दिसंबर 2020 तक जहां पर रह रहा था, वहीं, उसे पट्टा दे दिया जाएगा। सीएम शिवराज ने आगे कहा कि यही स्थिति हम गांव के साथ भी करेंगे।

Also Read- PUNJAB में कानून व्यवस्था और बेअदबी के मामले पर बोले CM मान- ‘पुलिस ने 90% मामले हल किए’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version