विरार: कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच ऑक्सिजन की डिमांड पूरे देश में बढ़ गयी है, वहीं नासिक में ऑक्सिजन लीकेज की भयावह घटना के बाद, आज सुबह महाराष्ट्र के विरार में एक कोरोना हॉस्पिटल में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। दरसल विरार के विजय वल्लभ अस्पताल के आईसीयू में भयंकर आग लगने की घटना में 13 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इस अस्पताल में 17 मरीजों का इलाज हो रहा था, आगलगी की घटना में घायल हुए लोगों का दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कैसे लगी आग:
विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आगलगी की घटना आइसीयू वार्ड में हुई। वहीं अस्पताल के एक  अधिकारी दिलीप शाह ने कहा कि, “रात 3 बजे AC में से अचानक आग नीचे गिरी. ICU में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हुई है. गंभीर मरीजो को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.” वही महाराष्ट्र के मुख्यमंक्षी उद्धव ठाकरे ने विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुःख जताते हुए जांच का आदेश दे दिया है।


नासिक में हुई थी 24 लोगों की मौत:
इससे पहले महाराष्ट्र के नासिक में हुए ऑक्सिजन लीकेज की घटना में 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गयी थी। दरसल तकनीकी कारणों से हुए ऑक्सिजन रिसाव होने के बाद अचानक गैस की सप्लाई रुक गयी जिसकी वजह से हादसा हो गया। जब नासिक के अस्पताल में ऑक्सिजन लीकेज की घटना हुई तो उस वक़्त अस्पताल में 150 मरीजों का इलाज चल रहा था।

वहीं विरार में ऑक्सिजन लीकेज की घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया। एनएमसी नगर आयुक्त कैलाश जाधव ने इस घटना की जांच का आदेश दे दिया है। वहीं लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

Share.
Exit mobile version