मायावती अपने अलग अंदाज़ के लिए जानी जाती है और वह अपने अपने दम पर सरकार बनाने की हिम्मत रखती है। पिछले 2 सालों से उनकी सरकार गिरती हुई नजर आ रही है और इसे संभालने के लिए शायद किसी को उन्होंने अपने साथ रखा हुआ है उनके साथ एक ऐसा ही हुआ नजर आ रहा है जो हर वक्त उनके साथ एक साए की तरह रह रहा है सभी लोग कयास लगा रहे हैं कि शायद ये बसपा सुप्रीमो का अगला उत्तराधिकारी बनेगा। इस युवा का नाम है आकाश आनंद जो मायावती के साथ पिछले 2 सालों से चुनाव के सिलसिले में साथ रह रहा है। मायावती 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है वह पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरने वाली है। मायावती ने पिछले साल युवा आकाश आनंद को एक खास स्थान दिया था और सभी लोगों का अनुमान है कि यह बसपा का अगला उत्तराधिकारी बनेगा।

बता दें कि आकाश आनंद बसपा प्रमुख मायावती के भाई के नहीं बैठे हैं और मायावती ने पिछले साल उन्हें अपनी पार्टी का कोआर्डिनेटर बनाया था तब से वह मायावती के साथ उनकी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। 

मायावती ने सबसे पहले आकाश आनंद को अपनी पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया था उसके बाद नेशनल कोऑर्डिनेटर का पद दे दिया आकाश आनंद मायावती के आनंद कुमार के बेटे हैं। आकाश आनंद की पार्टी में शामिल होने पर जगह-जगह से आकाश आनंद के पार्टी में शामिल होने से जगह-जगह से सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन मायावती ने सन 2017 में ही चुनाव हारने के बाद आकाश आनंद को अपनी पार्टी में शामिल किया था। आकाश आनंद ने लंदन से एमबीए करने के बाद मायावती ने अपनी यूथ प्रोग्रेस को बढ़ाने के लिए आकाश आनंद को अपनी पार्टी में शामिल किया है।

ये भी पढ़ें : सपा पार्टी में शामिल होने किए बेकरार नेता

इसीलिए सब लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि लगता है बसपा का अगला प्रमुख आकाश आनंद ही बनेगा क्योंकि वह साए की तरह मायावती के आगे पीछे मंडरा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version